X close
X close
Indibet

सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी करने से चूके विराट कोहली

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 30, 2016 • 11:23 AM View: 9616

30 मई, नई दिल्ली। आईपीएल 2016 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली अपने जादुई प्रदर्शन की बदौलत भी अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को आईपीएल खिताब नही दिला पाए। जिसका दुख उन्हें लंबे समय तक रहेगा लेकिन कल के मैच में विराट कोहली कुछ ऐसा करने से चूक गए जिसका मलाल उन्हें जिदंगी भर रहेगा। 

आरसीबी की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी। क्रिस गेल और विराट कोहली की सलामी जोड़ी ने मिलकर टीम को धमाकेदार शुरूआत दी। कप्तान विराट ने बेहतरीन 54 रन की पारी खेली। लेकिन वह एक आईपीएल सीजन में 1000 रन बनाने के बड़े रिकॉर्ड से 27 रन से चूक गए। 

Trending


इस सीजन में 973 रन बनाने वाले विराट कोहली क्रिकेट इतिहास का सर्वोच्च रिकॉर्ड बनाने से वो 1 रन से भी चूक गए। अगर फाइनल में खेली अपनी पारी में विराट कोहली 1 रन और जोड़ लेते तो वो क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े बल्लेबाज़ सर डॉन ब्रैडमेन के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते थे। 

सन डॉन ब्रैडमैन के नाम एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उन्होंने 1930 में इंग्लैंड में हुई एशेज सीरीज में खेले गए 5 टेस्ट मैचों में रिकॉर्डतोड़ 974 रन बनाए थे। 

विराट ने इस टूर्नामेंट में खेले 17 मैचों में 973 रन बनाए औऱ वह ब्रैडमैन के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने से केवल 1 रन से चुक गए। आईपीएल ट्रॉफी हारने के साथ-साथ इस रिकॉर्ड की बराबरी या उसे तोड़ पाने का मलाल कोहली को जरूर होगा। 

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS