X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में किया बड़ा उलटफेर, इस नंबर पर पहुंचे

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में संपन्न एशिया कप में अपने प्रयासों के कारण आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। वह 14 पायदान ऊपर चढ़कर 15वें स्थान

IANS News
By IANS News September 14, 2022 • 18:24 PM

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में संपन्न एशिया कप में अपने प्रयासों के कारण आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। वह 14 पायदान ऊपर चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने लगभग तीन वर्षों के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया, जो अफगानिस्तान के खिलाफ आया। उन्होंने पूरे एशिया कप में 276 रन बनाए।

टी-20 बल्लेबाजों के लिए शीर्ष रैंकिंग में आने के लिए कोहली के पास अच्छा मौका है, क्योंकि एशिया कप के दौरान फॉर्म में लौटने के बाद वह कम से कम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

Trending


भारतीय टीम के साथी केएल राहुल (सात स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर) और श्रीलंका के स्टार भानुका राजपक्षे (34 स्थान की बढ़त के साथ 34वें स्थान पर) के साथ टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में अच्छी बढ़त हासिल की।

श्रीलंका के आलराउंडर वानिंदु हसरंगा को भी एशिया कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है, वह आलराउंडरों की लिस्ट में शीर्ष पांच में आ गए हैं।

एशिया कप में 'प्लेयर आफ द टूर्नामेंट' चुने जाने के बाद श्रीलंका के मैच विजेता हसरंगा गेंदबाज रैंकिंग में तीन पायदान के सुधार से छठे स्थान पर और आलराउंडर सूची में सात पायदान के सुधार के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए।

श्रीलंका के आलराउंडर ने टूर्नामेंट में नौ विकेट चटकाए - जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में तीन शामिल थे और उनका फॉर्म एक बड़ा कारण था कि श्रीलंका छठी बार एशिया कप खिताब जीतने में कामयाब रहा।

इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के दौरान हसरंगा दोनों रैंकिंग सूचियों में शीर्ष स्थान पर नजर रख सकते हैं। 25 वर्षीय खिलाड़ी अब टी-20 गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड से सिर्फ 100 रेटिंग अंक पीछे हैं।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन एशिया कप के बाद अफगानिस्तान के अनुभवी मोहम्मद नबी को पछाड़ने के बाद नए नंबर 1 टी-20 आलराउंडर बन गए हैं।

पाकिस्तान के अनुभवी मोहम्मद रिजवान ने टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी बढ़त बनाए रखी है, जबकि दक्षिण अफ्रीका के एडेन मारक्रम शीर्ष स्थान के लिए बाबर आजम के साथ मुकाबला कर रहे हैं।

टी-20 गेंदबाजों की सूची में, भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (चार स्थान की बढ़त के साथ सातवें पायदान) और पाकिस्तान की जोड़ी हारिस राउफ (नौ स्थान ऊपर चढ़कर 25वें स्थान पर) और मोहम्मद नवाज (सात स्थान की बढ़त के साथ 34वें स्थान) मजबूत प्रदर्शन के बाद सबसे ज्यादा बढ़त हासिल करने वालों में से एक थे।

Also Read: Live Cricket Scorecard

नए टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष 10 में कोई बदलाव देखने को नहीं मिले, लेकिन हाल ही में तीन मैचों की श्रृंखला के पूरा होने के बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों द्वारा कुछ बड़ी छलांग लगाई गई थी।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now