इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भी भारतीय टीम को मिली ये बड़ी खुशखबरी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भी भारतीय टीम को मिली ये बड़ी खुशखबरी

by Vishal Bhagat Aug 04, 2018 • 18:06 PM

4 अगस्त। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की एक और संघर्षपूर्ण पारी आखिरकार व्यर्थ चली गई। वह दूसरे छोर से समर्थन न मिलने के कारण अपनी टीम को काफी प्रयासों के बाद भी यहां इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत नहीं दिला पाए। स्कोरकार्ड

इंग्लैंड ने एक छोर से लगातार विकेट लेकर कोहली की जुझारू पारी को जाया कर दिया और भारत को 31 रनों से मात देकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

भले ही भारत को पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन भारतीय टीम और भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी है।

खुशखबरी यह है कि इंग्लैंड की धरती पर विराट कोहली रन बनानें में सफल रहे हैं। पहले टेस्ट मैच की पहला पारी में विराट ने 149 रन बनाए थए तो वहीं दूसरी पारी में 51 रन बनानें में सफल रहे।

एक तरफ जहां साल 2014 के दौरे पर विराट फ्लॉप रहते हुए केवल 134 रन ही बना पाए थे लेकिन इस बार कोहली कुछ विराट करने के ईरादे से इंग्लैंड की धरती पर कदम रखें हैं।

विराट कोहली अपने 67 टेस्ट मैच के दौरान 6 टेस्ट मैच में दोनों पारियों में टॉप स्कोरर वाले बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने इस मामले में महान सचिन की बराबरी कर ली है। सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 200 टेस्ट मैच में 6 टेस्ट मैच की दोंनो पारियों में टीम के टॉप स्कोरर वाले बल्लेबाज बने थे।