X close
X close
Indibet

India vs West Indies: विराट कोहली ने एक साथ तोड़ा वीरेंद्र सहवाग- सुरेश रैना का शर्मनाक रिकॉर्ड,23 साल बाद हुआ ऐसा

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli Duck)) वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार तीसरी बार फ्लॉप रहे। दो गेंद का सामना कर खराब गेंद पर कोहली अपना विकेट गंवा बैठे। पहले वनडे में उन्होंने 8 औऱ दूससे वनडे में

By Saurabh Sharma February 11, 2022 • 14:56 PM View: 631

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli Duck)) वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार तीसरी बार फ्लॉप रहे। दो गेंद का सामना कर खराब गेंद पर कोहली अपना विकेट गंवा बैठे। पहले वनडे में उन्होंने 8 औऱ दूससे वनडे में 18 रन की पारी खेली थी। तीसरे वनडे में 0 पर आउट होकर कोहली ने कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। 

खेल पाए सिर्फ 36 गेंद

Trending


कोहली ने इस सीरीज में कुल 36 गेंद खेली। सात साल बाद उन्होंने एक वनडे सीरीज में 50 से कम गेंदों का सामना किया है। इससे पहले ऐसा जून 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में हुआ था। 

तोड़ा वीरेंद्र सहवाग- सुरेश रैना का रिकॉर्ड

भारत के लिए 1 से नंबर 7 तक बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। यह 32वीं बार है जब कोहली इंटरनेशऩल क्रिकेट में 0 के स्कोर पर आउट हुए हैं। इस मामले में उन्होंने वीरेंद्र सहवाग (31 बार) का रिकॉर्ड तोड़ा। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (34) पहले स्थान पर हैं।

वहीं अगर वनडे क्रिकेट की बात की जाए तो कोहली 15वीं बार 0 पर आउट हुए हैं। इस मामले में उन्होंने सुरेश रैना (14) और वीरेंद्र सहवाग (14)  को पीछे छोड़ा है। उनसे आगे सचिन तेंदुलकर (20), युवराज सिंह (18) और सौरव गांगुली (15) ही हैं।  

23 साल बाद ऐसे आंकड़े

कोहली ने इस सीरीज के तीन मुकाबलों में कुल मिलाकर 26 रन बनाए हैं। 23 साल बाद ऐसा हुआ है जब वेस्टइंडीज के खिलाफ एक वनडे सीरीज में भारत के किसी टॉप ऑर्डर (1 से नंबर 3) बल्लेबाज इतने कम रन बनाए हैं।  इससे पहले एमएसके प्रसाद ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में 26 रन बनाए थे। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि कोहली 2018 से 2021 तक 51 वनडे पारियों में सिर्फ एक बार 0 के स्कोर पर आउट हुए थे। लेकिन पिछली 6 पारियों में कोहली दो बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now