X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट से ठीक पहले अपनी चोट को लेकर किया खुलासा, जानिए फिट हैं या नहीं

by Saurabh Sharma Aug 18, 2018 • 11:37 AM

18 अगस्त,(CRICKETNMORE)। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चोटिल हो गए थे, उन्हें पीठ में काफी दर्द महसूस हो रहा था। जिसके बाद यह सवाल खड़े हो रहे थे कि कोहली नॉटिंघम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए फिट हो पाएंगे या नहीं। मैच की पूर्व संध्या पर कोहली ने अपनी चोट को लेकर मीडिया को जानकारी दी। 

कोहली ने अपने पीठ दर्द के बारे में कहा, "मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। यह ऐसा दर्द है जो बार-बार आता रहता है। सबसे पहले यह 2011 में हुआ था। जब काम का बोझ होता है तो यह होता है। यह दर्द नई बात नहीं है, इसलिए मुझे पता है कि इसे कैसे संभालना है।"

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

कोहली ने साथ ही कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो अंतिम एकादश में अतिरिक्त बल्लेबाज को मौका मिल सकता है हालांकि उन्होंने कहा है कि इसका फैसला विकेट पर निर्भर करता है। 

कोहली ने कहा, "यह विकेट पर निर्भर करता है। अगर विकेट ऐसी होगी जो गेंदबाजों को मदद करेगी तो एक अतिरिक्त बल्लेबाज आ सकता है, लेकिन अगर विकेट बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के मुताबिक होगी तो मुझे नहीं लगता कि अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत है। तब हमारी प्नथामिकता 20 विकेट लेने की होगी और बल्लेबाजों को अपनी जिम्मेदारी लेनी होगी। यह किसी एक विभाग के जिम्मेदारी लेने की बात नहीं है बल्कि हर विभाग को अपनी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।"