X close
X close
Indibet

अलविदा रूडी कर्टजन: लाइव मैच में सहवाग को देते थे डांट, कहते थे-'तुम्हारी बैटिंग देखना चाहता हूं..'

Rudi Koertzen death: 73 साल की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के अंपायर रूडी कर्टजन की कार एक्सिडेंट में मौत हो गई है। रूडी कर्टजन की मौत ने वीरेंद्र सहवाग को झकझोड़ कर रख दिया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 09, 2022 • 17:10 PM

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक, दक्षिण अफ्रीका के अंपायर रूडी कर्टजन (Rudi Koertzen) की कार एक्सिडेंट में मौत हो गई है। यह दुर्घटना मंगलवार की सुबह दक्षिण अफ्रीका के रिवरडेल नामक इलाके में हुई। 73 साल के रूडी कर्टजन गोल्फ खेलकर केप टाउन से अपने घर वापस आ रहे थे तब उनके साथ ये हादसा हुआ।

रूडी कर्टजन के बेटे ने दी जानकारी: रूडी कर्टजन के बेटे ने इस बात की जानकारी अलगोआ एफएम न्यूज़ को देते हुए बताया कि उनके पिता की मौके पर ही मौत हो गई थी। रूडी कर्टजन के बेटे ने कहा, 'पापा अपने कुछ दोस्तों के साथ गोल्फ टूर्नामेंट में गए थे। उनके सोमवार को वापस आने की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने गोल्फ के लिए एक और दिन वहीं रहने का फैसला किया था।'

Trending


सहवाग ने दी रूडी कर्टजन को श्रद्धांजलि: वीरेंद्र सहवाग ने रूडी कर्टजन को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'उनके साथ बहुत अच्छे संबंध थे। जब भी मैं खराब शॉट खेलता था तो वह मुझे यह कहते हुए डांटते थे समझदारी से खेलो, मैं तुम्हारी बैटिंग देखना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें:

5 खिलाड़ी जिन्होंने अपने ही देश के बोर्ड की धज्जियां उड़ा दी, लिस्ट में 2 भारतीय क्रिकेटर

सहवाग ने याद किया पुराना किस्सा: सहवाग ने पुराने किस्से को शेयर करते हुए बताया, 'एक बार उन्होंने अपने बेटे के लिए एक खास ब्रांड का क्रिकेट पैड खरीदना चाहा और मुझसे इसके बारे में पूछा। मैंने उन्हें उपहार में वही चीज गिफ्ट में दे दी। वो बहुत ही शानदार इंसान थे। रूडी तुम्हारी याद आएगी।'

रेलवे में लिए किया क्लर्क का काम: युवावस्था से ही क्रिकेट के प्रति उत्साही रूडी कर्टजन दक्षिण अफ्रीकी रेलवे के लिए क्लर्क के रूप में काम कर चुके हैं। रूडी कर्टजन लीग क्रिकेट भी खेल चुके हैं। रूडी कर्टजन 1981 में अंपायर बने और 11 साल बाद पोर्ट एलिजाबेथ में भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग की शुरुआत की।

कुछ ऐसा रहा करियर: रूडी कर्टजन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 331 मैचों में अंपायरिंग की है। उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान का मैच था जो 2010 में लॉर्ड्स में खेला गया था। खेल के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक रूडी कर्टजन ने कहा था कि वो टेस्ट क्रिकेट में अंपायरिंग करने को सबसे ज्यादा मिस करते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now