X close
X close
Indibet

विकेटकीपर को ढीला समझकर दौड़ा बल्लेबाज, फिर खुद के पैर पर मार बैठा कुल्हाड़ी; देखें VIDEO

Hampshire vs Somerset: हैम्पशायर ने टी-20 ब्लास्ट के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में समरसेट पर 37 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी।

By Nishant Rawat July 17, 2022 • 09:59 AM

इंग्लैंड में टी-20 ब्लास्ट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला हैम्पशायर और समरसेट के बीच शनिवार (16 जुलाई) को खेला गया था, जिसे हैम्पशायर की टीम ने बेहद ही आसानी से 37 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया। लेकिन इसी बीच हैम्पशायर की पारी के दौरान एक ऐसा रन आउट देखने को मिला, जो काफी हास्यापद था। दरअसल इस घटना के दौरान हैम्पशायर का बल्लेबाज़ समरसेट के विकेटकीपर को ढीला समझकर 1 रन चुराना चाहता था, लेकिन वह खुद के पैर पर ही कुल्हाड़ी मार बैठा और अंपायर के डिसीजन सुनाए जाने से पहले ही वॉक आउट करता नज़र आया। यही वज़ह है अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस घटना का वीडियो टी-20 ब्लास्ट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। यह मजेदार वाक्या हैम्पशायर की पारी के आखिरी ओवर में देखने को मिला। मैदान पर जेम्स फुलर और लियाम डॉसन की जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही थी। वेन डर मेरवे की पांचवीं गेंद पर फुलर ने बॉल को मिस किया, जिसके बाद विकेटकीपर टॉम बैंटन भी गेंद को पकड़ने में नाकाम रहे। 

Trending


विकेटकीपर को समझा ढीला: इसी बीच नॉन-स्ट्राइकर एंड से लियाम डॉसन ने विकेटकीपर को ढीला समझकर 1 रन चुराना चाहा। बॉल बैंटन के आस-पास ही गिरी थी, लेकिन इसके बावजूद डॉसन ने विकेट के बीच दौड़ लगा दी। डॉसन को दौड़ता देख पहले फुलर भी चौंक गए और फिर उन्होंने भी नॉन-स्ट्राइकर की तरफ भागना शुरू किया। इसी बीच बैंटन ने बल्लेबाज़ की बेवकूफी का फायदा उठाया और बॉल को पकड़कर विकेट के ऊपर लगी स्टंप प्यार से गिरा दी।

बल्लेबाज़ ने किया वॉक-आउट: इस घटना के बाद जहां अंपायर ने थर्ड अंपायर का रूख किया, वहीं डॉसन को अपने फैसले के नतीजे का अंदाजा हो गया था। यही वज़ह थी बल्लेबाज़ ने बिना समय गंवाए वॉक-आउट करते हुए पवेलियन की तरफ रूख कर दिया। इस मैच में हैम्पशायर ने 190 रन बनाए थे, जिसके जवाब में समरसेट महज़ 153 रन ही बना सकी और यह सेमी फाइनल मैच 37 रनों से हार गया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now