X close
X close
Indibet

दिमागी तौर पर आईपीएल जीत चुके हैं: राहुल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 28, 2016 • 16:30 PM View: 8602

बेंगलुरू, 28 मई | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के लीग मुकाबले में अपने घर में मुंबई इंडियंस से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपने साथियों से बेहतरीन प्रदर्शन करने की जो अपील की थी, उस पर अमल करते हुए उनके साथी टीम को फाइनल में पहुंचा चुके हैं। अब इस टीम के आत्मविश्वास का स्तर यह है कि इसके विकेटकीपर और प्रमुख बल्लेबाज लोकेश राहुल ने यहां तक कहा है कि उनकी टीम 'दिमागी तौर पर' खुद को विजेता मान चुकी है।

रॉयल चैलेंजर्स ने गुजरात लायंस को पहले क्वालीफायर में हराकर फाइनल में जगह बनाई है और अब रविवार को अपना पहला खिताब जीतने के लिए यह टीम सनराइजर्स हैदराबाद से अपने घरेलू मैदान एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ेगी। हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में गुजरात को हराया।

एक वेबसाइट ने राहुल के हवाले से लिखा है, "मानसिक तौर पर हम आईपीएल का नौवां संस्करण जीत चुके हैं। जहां से हमने शुरुआत की थी और अब शीर्ष पर स्थित दो टीमों में शामिल होना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। टीम का आत्मविश्वास चरम पर है।"

राहुल के इस बयान में अहंकार की झलक नहीं थी। आमतौर, पर जब कुछ बड़ा होता है तो खिलाड़ी, कप्तान और कोच रक्षात्मक रणनीति अपनाते हैं। वे ऐसे मामलों पर चुप रहना ही ठीक समझते हैं, लेकिन कोहली की टीम इस तरह का बड़ा बयान देने से नहीं शर्माती। आखिरकार, टीम का लक्ष्य ही विस्फोटक खेल दिखाना है।

रॉयल चैलेंजर्स के लिए दूसरी बार में खेल रहे राहुल टीम के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। टीम के लिए 2013 में पहली बार खेलते हुए उन्होंने पांच मुकाबलों में दो बार बल्लेबाजी की थी। अपने पिछले दो संस्करणों में वह सनराइजर्स के लिए खेल चुके हैं। इस संस्करण से पहले खेले गए 25 आईपीएल मुकाबलों में राहुल ने एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा था, लेकिन इस वर्ष उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं।

एजेंसी

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS