X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जो श्रीलंका दौरे पर कर सकते हैं टीम इंडिया की कप्तानी, एक नाम चौंकाने वाला

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 12, 2021 • 08:54 AM View: 1288

भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में तीन वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पुष्टि कर चुके हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। जिसका कारण है कि भारतीय टेस्ट टीम इंग्लिश टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में होगी। ऐसे में सवाल उठता है कि श्रीलंका के खिलाफ इन दो सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा,आइए नजर डालते हैं तीन बड़े दावेदारों पर। 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

Trending


ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी के लिए दावेदारों में सबसे आगे रहेंगे। धवन ने आईपीएल 2021 में और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने के साथ घरेलू क्रिकेट में कई बार दिल्ली की कमान भी संभाल चुके हैं। इस साल हुई सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वह दिल्ली टीम के कप्तान थे। 

धवन ने साल 2014 में 10 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की थी, जिसमें से टीम को चार में जीत और छह में हार मिली थी। यह सबसे अच्छा मौका होगा जब वह साबित कर पाएंगे कि वह लिमिटेड ओवर में एक सफल बल्लेबाज के साथ सफल कप्तान भी बन सकते हैं। 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भुवनेश्वर कुमार लिमिटेड ओवर क्रिकेट में मौजूदा समय में भारत के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में शुमार हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से उन्होंने भारतीय टीम मे वापसी की और अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। श्रीलंका दौरे पर गेंदबाजी यूनिट की कमान संभालने के साथ-साथ वह इंटरनेशनल अनुभव के चलते कप्तानी के दावेदार भी बन सकते हैं। 

भुवनेश्वर ने आईपीएल 2019 में डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में छह मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की थी, जिसमें टीम को दो में जीत और चार में हार मिली थी। भुवनेश्वर ने इस साल लीग स्टेज के मुकाबलों में विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की टीम की कप्तान की थी। उत्तर प्रदर्शन की टीम ने इस सीजन फाइनल तक का सफर तय किया था। 

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले पांच सालों में भारत की लिमिटेड ओवर टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। हार्दिक ने दुनिया के कई हिस्सों में खेल हैं और वह भारतीय टीम के साथ पहले भी श्रीलंका के दौरा कर चुके हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर रितेंदर सिंह सोढ़ी ने भी हार्दिक को श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी के लिए आदर्श विकल्प चुना है। हालांकि पांड्या के पास कप्तान का कोई अनुभव नहीं हैं। स्थगित होने से पहले हुए आईपीएल 2021 के पहले हाफ में उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक भी रहा। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now