X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: आरसीबी VS मुंबई इंडियंस के मुकाबले में बन सकते हैं ये 4 बड़े रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Mar 28, 2019 • 14:34 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के अपने पहले मैच में हार झेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। इस मुकाबले में विराट कोहली,रोहित शर्मा और एबी डी विलियर्स मिलकर 4 रिकॉर्ड बना सकते हैं।  

विराट बनेंगे 5 हजारी

भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर आज होने वाले मैच में 46 रन बना लेते है तो वह सुरेश रैना के बाद आईपीएल में 5000 रन पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज होंगे। कोहली ने आईपीएल में अभी  तक 164 मैचों में कुल 4954 रन बनाए हैं।

ऐसा करने वाले तीसरे विदेशी बल्लेबाज बनेंगे एबी डी विलियर्स

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स अगर आज मुंबई के खिलाफ 38 रन बना देते है तो वह आईपीएल में अपने 4000 रन पूरे कर लेंगे। डिविलयर्स आईपीएल में डेविड वार्नर और क्रिस गेल के बाद ये कारनामा करने वाले तीसरें विदेशी बल्लेबाज बनेंगे।

डी विलियर्स तोड़ेंगे धोनी का यह रिकॉर्ड

आरसीबी के तरफ से खेलने वाले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डी विलियर्स आज मैच में 2 छक्के लगाते ही आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों की लिस्ट दूसरें पायदान पर आ जाएंगे। अभी दूसरें नंबर पर भारतीय बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी है जिनके नाम 177 मैचों में कुल 187 छक्के दर्ज हैं तो वही डी विलियर्स ने कुल 185 छक्के लगाएं है।

धोनी,रैना और डी विलियर्स को पीछे छोड़ सकते है रोहित

मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलने वाले विस्फोटक भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के नाम आईपीएल के 174 मैचों में 184 छक्के दर्ज है। आज अगर रोहित के बल्ले से 4 छक्के निकलते है तो वह धोनी , रैना और डी विलियर्स को पीछा छोड़ते हुए सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले लिस्ट में दूसरें पायदान पर पहुँच जाएंगे।