Advertisement
Advertisement

Asia Cup 2022: एशिया कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज, लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं

एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की बात की जाए तो इसमें श्रीलंकाई खिलाड़ियों की दबदबा है। चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें कोई भी भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं है। भारत के लिए

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 10, 2022 • 17:54 PM
Asia Cup 2022: एशिया कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज, लिस्ट में एक भी भारतीय
Asia Cup 2022: एशिया कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज, लिस्ट में एक भी भारतीय (Image Source: Google)
Advertisement

एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की बात की जाए तो इसमें श्रीलंकाई खिलाड़ियों की दबदबा है। चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें कोई भी भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं है। भारत के लिए इस टूर्नामेंट में रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 22 विकेट लिए हैं। आइए जानते हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों के बारे में।

लसिथ मलिंगा

Trending


एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम है। मलिंगा ने 15 मैच में कुल 33 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 34 रन देकर 5 विकेट रहा है। उन्होंने तीन बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। 


मुथैया मुरलीधरन 

श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने 24 मैच में कुल 30 विकेट चटकाए हैं। जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 31 देकर 5 विकेट रहा है और उन्होंने एक बार ही पारी में पांच विकेट लिए हैं। 


अजंता मेंडिस

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी श्रीलंका का ही गेंदबाज  है। पूर्व स्पिनर अजंता मेंडिस ने सिर्फ 8 मैच केले हैं, जिसमें उनके नाम 26 विकेट दर्ज हैं। मेंडिस का बेस्ट प्रदर्शन 13 रन देकर 6 विकेट रहा है, उन्होंने दो बार पारी में पांच विकेट लिए हैं।


सईद अजमल

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सईद अजमल ने 12 मैच में 25 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 26 रन देकर तीन विकेट रहा है।


शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के स्टार ऑलारउंडर शाकिब अल हसन ने 18 मैच में 24 विकेट हासिल किए हैं। जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 42 रन देकर 4 विकेट रहा है। वह इकलौते खिलाड़ी है, जो एशिया कप 2022 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसे में उनके पास अपना रिकॉर्ड और बेहतरन करने का मौका होगा।
 

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement