X close
X close
Indibet

HAPPY BIRTHDAY: लसिथ मलिंगा,4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाले दुनिया के अकेले गेंदबाज,जानें उनसे जुड़ी खास बातें

श्रीलंका के बेहतरीन गेंदबाज लसिथ मलिंगा आज अपना 36वां बर्थडे मना रहे है। मलिंगा वर्ल्ड क्रिकेट में अपने अजीबोगरीब खतरनाक गेंदबाजी एक्शन के लिये मशहूर है। 28 अगस्त 1983 को  श्रीलंका के गॉल में पैदा हुए लसिथ मलिंगा के...

By Saurabh Sharma August 28, 2019 • 15:51 PM View: 2207

ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते गेंदबाज

लसिथ मलिंगा ने वर्ल्ड कप के इतिहास में 2 बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। साल 2007 वर्ल्ड कप में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तो वहीं 2011 वर्ल्ड कप में उन्होंने कोलोंबो के मैदान पर केन्या के खिलाफ हैट्रिक लिया है।

Trending


आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

लसिथ मलिंगा आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। उन्होंने 122 आईपीएल मैचों में कुल 170 विकेट चटकाए है। 

अजीबोगरीब एक्शन के कारण पड़ा ये नाम

लसिथ मलिंगा अपने अनोखे एक्शन के कारण ज्यादा गति और सटीक तरीके से गेंदबाजी करते है। उनके इस एक्शन के कारण उनका नाम "स्लिंगा मलिंगा" पड़ा है। 

एक यादगार टेस्ट डेब्यू

लसिथ मलिंगा ने साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में 92 रन देते हुए कुल 6 विकेट चटकाए थे।

श्रीलंका को बनाया टी-20 चैंपियन

साल 2014 टी20 वर्ल्ड कप में लसिथ मलिंगा ने श्रीलंकाई टीम की कमान संभाली। उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने फाइनल मुक़ाबलें में भारत को 6 विकेट से हराते हुए वर्ल्ड टी-20 का खिताब जीता था।


IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now