X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज

by Saurabh Sharma Jun 20, 2019 • 01:27 AM

क्रिकेट के मैदान पर जब बल्लेबाज छक्के लगाते है तो मैच का रोमांच और भी बढ़ जाता है। ऐसे कई मैच हुए है जहां बल्लेबाजों ने छक्कों के दम पर मैच का रुख पलट दिया। आइये जानते हैं वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों के नाम।

इयोन मोर्गन

एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जमाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के नाम है। मोर्गन ने 18 जून साल 2019 को अफगानिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर के मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 17 छक्के लगाए थे।

रोहित शर्मा

भारत के बेहतरीन ओपनर रोहित शर्मा ने 2 नवंबर साल 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले कुल 16 छक्के जमाये थे। बैंगलोर के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रोहित ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक बनाया था। 

एबी डी विलियर्स 

साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक एबी डी विलियर्स ने 18 जनवरी साल 2015 को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में कुल 16 छक्के लगाने का कारनामा किया। यह मैच जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेला गया था।

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज क्रिस गेल ने 24 फरवरी साल 2015 को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ कैनबेरा के मैदान पर कुल 16 छक्के लगाने का कारनामा किया था। इस दौरान उन्होंने दोहरा शतक जड़ा था। 

शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑलराउंडर शेन वाटसन ने  11 अप्रैल साल 2011 को बांग्लादेश के खिलाफ ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में कुल 15 छक्के जमाए।