Advertisement
Advertisement

आईपीएल मैचों पर विदेशी मुद्रा के साथ सट्टा लगाने के आरोप में अहमदाबाद से 12 गिरफ्तार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों में सट्टा लगाने वाले 12 लोगों को मंगलवार को एक निजी घर पर छापेमारी के बाद विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया, पुलिस ने यह जानकारी दी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के अनुसार,...

Advertisement
IANS News
By IANS News April 26, 2023 • 11:27 AM
आईपीएल मैचों पर विदेशी मुद्रा के साथ सट्टा लगाने के आरोप में अहमदाबाद से 12 गिरफ्तार
आईपीएल मैचों पर विदेशी मुद्रा के साथ सट्टा लगाने के आरोप में अहमदाबाद से 12 गिरफ्तार (Image Source: Google)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों में सट्टा लगाने वाले 12 लोगों को मंगलवार को एक निजी घर पर छापेमारी के बाद विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया, पुलिस ने यह जानकारी दी।

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के अनुसार, संदिग्धों को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के दौरान ऑनलाइन सट्टे में उलझा हुआ पाया गया, जो अपने दांव के लिए विदेशी मुद्रा का उपयोग कर रहे थे। दो और संदिग्ध फरार हैं।

अहमदाबाद डिटेक्शन ऑफ क्राइम ब्रांच द्वारा दायर प्राथमिकी के अनुसार, पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद वह चांदखेड़ा के एक बंगले में पहुंचे, जहां आरोपी इकट्ठे हुए थे और आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के उद्देश्य से झूठे नामों से बैंक खाते खोले थे। परिसर में छापा मारने पर अधिकारियों ने 12 लोगों को गद्दे पर लेटे हुए पाया, जो मैच देखने, सट्टा लगाने के लिए फोन और लैपटॉप का उपयोग कर रहे थे।

संदिग्धों की पहचान कर ली गई है और उनके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर लिया गया है, जिनमें विभिन्न क्रिकेट मैचों और बैंकों से जुड़े कई लेनदेन के रिकॉर्ड हैं। छापे के दौरान जब्त की गई वस्तुओं में फोन, लैपटॉप और 4.84 लाख रुपये मूल्य की मुद्राएं शामिल हैं।

Also Read: IPL T20 Points Table

दो मुख्य संदिग्ध, रवि माली और जीतू माली अभी भी पुलिस द्वारा वांछित हैं। गिरफ्तार व्यक्तियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), जुआ रोकथाम अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की कई धाराओं के तहत आरोप लगे हैं।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement