X close
X close

फीफा विश्व कप: कोस्टा रिका ने जापान को 1-0 से हराया

कोस्टा रिका ने फीफा विश्व कप 2022 में ग्रुप ई क्वालीफिकेशन की उम्मीदों को जिंदा रखते हुए जापान पर 1-0 से चौंकाने वाली जीत दर्ज की। स्पेन के हाथों मिली 7-0 की हार के बाद कोस्टा रिका ने शानदार वापसी की है।

IANS News
By IANS News November 27, 2022 • 18:48 PM
FIFA World Cup: Costa Rica strike late to stun Japan, leave Group E wide open
Image Source: IANS

फीफा विश्व कप: कोस्टा रिका ने फीफा विश्व कप 2022 में ग्रुप ई क्वालीफिकेशन की उम्मीदों को जिंदा रखते हुए जापान पर 1-0 से चौंकाने वाली जीत दर्ज की। स्पेन के हाथों मिली 7-0 की हार के बाद कोस्टा रिका ने शानदार वापसी की है।

रविवार को पहले मैच में, कीशर फुलर ने डिफेंसिव चूक का पूरा फायदा उठाते हुए 81वें मिनट में गोल किया और अंतिम 16 नॉकआउट चरण में पहुंचने के अपने सपने को जीवित रखा।

जापान उसी स्तर के खेल को बनाए रखने में विफल रहा, जिसने उन्हें जर्मनी पर आश्चर्यजनक जीत दिलाई, जो बाद में शाम को स्पेन का सामना करेगा।

कोस्टा रिका की जीत विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर है और पिछले मैच में स्पेन के हाथों मिली हार के बाद मध्य अमेरिकी देश कोस्टा रिका की वापसी की किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। उनकी शानदार जीत विश्व कप की कई महान कहानियों में से एक है।

रविवार के मैच में जापान बेहतर टीम थी, लेकिन कोस्टा रिका को हराने में असमर्थ थी, जिन्होंने मैच में अपने एकमात्र शॉट के माध्यम से गोल दागा।

इस जीत ने विश्व कप में सात मैचों की हार के सिलसिले को समाप्त कर दिया, जिसमें उनकी पिछली विश्व कप जीत क्रमश: उरुग्वे (3-1) और इटली (1-0) के खिलाफ 2014 के ग्रुप चरण में हुई और उन्होंने पहली बार जापान को हरा दिया।

रविवार के परिणाम से स्पेन, जापान और कोस्टा रिका के तीन अंक हो गए हैं, जबकि जापान और कोस्टा रिका ने दो-दो मैच खेले हैं, जबकि स्पेन ने सिर्फ एक मैच खेला है। जर्मनी को अपने पहले ग्रुप लीग मैच में जापान से हारने के बाद अंक की तलाश है।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed