X close
X close

फीफा विश्व कप के पहले मैच में इन चार चीजों पर रहेगी नजर

मध्य पूर्व में पहले फीफा विश्व कप का लंबा इंतजार खत्म हो गया। मेजबान कतर और इक्वाडोर फुटबॉल के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट 2022 से पर्दा उठाने की तैयारी कर रहे हैं। साथ ही अल खोर के अल बायत स्टेडियम में रविवार के मैच में देखने के लिए यहां चार चीजें हैं।

IANS News
By IANS News November 20, 2022 • 12:31 PM
Four things to look out for in FIFA World Cup opener.
Image Source: IANS

दोहा, 20 नवंबर मध्य पूर्व में पहले फीफा विश्व कप का लंबा इंतजार खत्म हो गया। मेजबान कतर और इक्वाडोर फुटबॉल के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट 2022 से पर्दा उठाने की तैयारी कर रहे हैं। साथ ही अल खोर के अल बायत स्टेडियम में रविवार के मैच में देखने के लिए यहां चार चीजें हैं।

अल्मोइज अली :

अल्मोएज अली ने महत्वपूर्ण समय में अच्छा प्रदर्शन करने की ललक दिखाई है। 26 वर्षीय स्ट्राइकर 2021 कॉनकाकैफ गोल्ड कप में शीर्ष स्कोरर थे, जिसमें कतर ने टूर्नामेंट के मेहमानों के रूप में भाग लिया था, जिसमें पांच खेलों में चार गोल थे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वह 2019 एशियाई कप में अपनी टीम के प्रमुख निशानेबाज भी थे, जिन्होंने सात मैचों में नौ बार नेटिंग की।

अली सूडान में पैदा हुए थे और बचपन में ही कतर चले गए। उन्होंने अभी तक 2022 में छह अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में स्कोर नहीं किया है, लेकिन उनकी टीम के सफल विश्व कप की शुरूआत होने की संभावना है।

अल्फारो प्रभाव :

अगस्त 2020 में जोर्डी क्रूफ को इक्वाडोर के बॉस के रूप में बदले जाने के बाद, गुस्तावो अल्फारो ने एक दक्षिण अमेरिकी टीम को सबसे खतरनाक राष्ट्रीय टीमों में से एक में बदल दिया है।

विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान ने उन्हें दक्षिण अमेरिकी समूह में केवल ब्राजील, अर्जेंटीना और उरुग्वे से पीछे और चिली, पेरू और पैराग्वे की क्षमता की टीमों से ऊपर चौथे स्थान पर रखा।

अल्फारो के खिलाड़ी सही समय पर अच्छा प्रदर्शन कर हैं, अपने पिछले सात मैचों में कोई नहीं हारे। इस दौरान नाइजीरिया और केप वर्डे पर जीत हासिल की, साथ ही अर्जेंटीना, मैक्सिको और जापान के खिलाफ ड्रॉ खेला।

इक्वाडोर की रक्षा :

बायर लीवरकुसेन सेंटर-बैक पिएरो हिनकेपी और ब्राइटन लेफ्ट-बैक परविस एस्टुपिनन के नेतृत्व में, इक्वाडोर टूर्नामेंट के सबसे ठोस डिफेंस रखने का दावा करता है।

इक्वाडोर ने 18 क्वालिफायर में सिर्फ 19 गोल खाए और अपने पिछले पांच मैचों में से प्रत्येक में क्लीन शीट रखी है।

लेकिन, उनके पिछले पांच मुकाबलों में केवल एक गोल के साथ, टीम के आक्रमण विकल्पों पर सवालिया निशान हैं।

इक्वाडोर के प्रशंसक उम्मीद कर रहे होंगे कि 33 वर्षीय फेनरबाश फॉरवर्ड एननर वालेंसिया अपने क्लब फॉर्म को अंतरराष्ट्रीय मंच पर ले जा सकते हैं। इक्वाडोर के सर्वकालिक प्रमुख स्कोरर ने इस सीजन में अब तक तुर्की क्लब के लिए 12 लीग मैचों में 13 गोल किए हैं।

कतर का घरेलू लाभ :

विश्व कप का पहला मैच कोई भी मेजबान टीम नहीं हारी है। कतर ने पहले ही साबित कर दिया है कि कैसे अपने देश में खेलने से एक बड़े टूनामेंट को बढ़ावा मिल सकता है।

फेलिक्स सांचेज के पुरुषों ने इस प्रक्रिया में दक्षिण कोरिया और जापान को पछाड़ते हुए घरेलू धरती पर 2019 एशियाई कप जीता।

शनिवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में सांचेज ने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह एक शानदार टूर्नामेंट होने वाला है, जहां हम फुटबॉल का आनंद ले सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि दुनिया के सभी देशों के सभी लोग मिलकर इस अनुभव का आनंद ले सकते हैं। मैं इस प्रतियोगिता की शुरूआत करने वालों के रूप में खुश हूं।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed