Advertisement
Advertisement
Advertisement

हिमाचल: 120 किमी की माउंटेन साइकिल रैली शुक्रवार को

एमटीबी शिमला के निडर साइकिलिस्ट दो दिन में हिमाचल प्रदेश के गांव और जंगलों के रास्तों से होते हुए 120 किमी की दूरी तय करेंगे। माउंटेन साइकिल रैली का आयोजन हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स टूरिज्म प्रोमोशल एसोसिएशन (एचएएसटीपीए)...

Advertisement
IANS News
By IANS News April 20, 2023 • 16:31 PM
हिमाचल: 120 किमी की माउंटेन साइकिल रैली शुक्रवार को
हिमाचल: 120 किमी की माउंटेन साइकिल रैली शुक्रवार को (Image Source: Google)

एमटीबी शिमला के निडर साइकिलिस्ट दो दिन में हिमाचल प्रदेश के गांव और जंगलों के रास्तों से होते हुए 120 किमी की दूरी तय करेंगे।

माउंटेन साइकिल रैली का आयोजन हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स टूरिज्म प्रोमोशल एसोसिएशन (एचएएसटीपीए) द्वारा किया जा रहा है। एसोसिएशन ने गुरुवार को बताया कि राज्य की राजधानी शिमला से रैली शुरू होगी। साइकिलिस्ट अधिकतम 2,500 मीटर की ऊंचाई तक जाएंगे जबकि उनके द्वारा तय की गई कुल चढ़ाई 3,500 मीटर होगी।

एचएसटीपीए का दावा है कि यह रैली सबसे कठिन पर्वत दौड़ है जहां सवारों को कठिन चट्टानी मिट्टी के ट्रैक, जंगल के पुराने जीप ट्रैक, संकेत चिह्नें के टास्क, एकल ट्रैक, नदी पार करने और खतरनाक चढाई का सामना करना पड़ेगा।

दो चरणों वाला एमटीबी क्रॉस कंट्री मैराथन एमटीबी शिमला अपने 10वें संस्करण में प्रवेश कर चुका है, जिसमें 15 शहरों के राइडर्स शिवालिक्स के राजा के खिताब के लिए रेस करेंगे।

कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा कि इस बार अधिक पेशेवर और रैंक वाले राइडर होंगे।

Also Read: IPL T20 Points Table

राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ठाकुर शुक्रवार को ऐतिहासिक रिज से दौड़ को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसका समापन 23 अप्रैल को इसी स्थान पर होगा।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement