Advertisement
Advertisement

लिएंडर पेस की अगुवाई वाली बंगाल विजार्डस पांचवीं टीम के रूप में टेनिस प्रीमियर लीग में शामिल हुई

Tennis Premier League as Fifth team: टेनिस प्रीमियर लीग ने सोमवार को एक नई फ्रेंचाइजी, बंगाल विजार्डस के साथ अपने विस्तार की घोषणा की, जिसमें टेनिस स्टार लिएंडर पेस इस साल के अंत में खेले जाने वाले सीजन 5 में प्रेरक के...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 31, 2023 • 11:18 AM
Tennis.
Tennis. (Image Source: Google)

Tennis Premier League as Fifth team: टेनिस प्रीमियर लीग ने सोमवार को एक नई फ्रेंचाइजी, बंगाल विजार्डस के साथ अपने विस्तार की घोषणा की, जिसमें टेनिस स्टार लिएंडर पेस इस साल के अंत में खेले जाने वाले सीजन 5 में प्रेरक के रूप में शामिल होंगे।

टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) की बंगाल फ्रेंचाइजी का स्वामित्व इसके अध्यक्ष यतिन गुप्ते के नेतृत्व वाले वार्डविजार्ड समूह के पास होगा। इस आशय की घोषणा मुंबई में क्लब मिलेनियम जुहू टेनिस कोर्ट में एक भव्य समारोह में की गई।

सोनाली बेंद्रे के स्वामित्व वाली पुणे जगुआर, रकुल प्रीत सिंह के स्वामित्व वाली हैदराबाद स्ट्राइकर्स, एंबेसडर के रूप में सानिया मिर्जा के साथ बेंगलुरु स्पार्टन्स और तापसी पन्नू के स्वामित्व वाली पंजाब टाइगर्स के साथ बंगाल विजार्डस टीपीएल के सीजन 5 में शामिल होंगे। लीग का सीजन 5 दिसंबर 2023 से खेला जाएगा।

वार्डविजार्ड ग्रुप के अध्यक्ष यतिन गुप्ते ने लीग के साथ अपने जुड़ाव पर कहा, टेनिस प्रीमियर लीग अपने क्रांतिकारी प्रारूप और हाई-ऑक्टेन मैचों के साथ भारत में टेनिस के परि²श्य को बदल रहा है। सह-संस्थापक कुणाल और मृणाल ने एक शानदार काम किया है। भारत में खेल में निवेश करने के लिए निजी क्षेत्र को एक सुनहरा अवसर प्रदान करना। हम, एक संगठन के रूप में, हमेशा एक उज्जवल भविष्य के लिए नवीन विचारों की खोज कर रहे हैं, जो लीग के लोकाचार के साथ अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा,बंगाल का खेल के साथ एक जादुई संबंध है। इसलिए, बंगाल विजार्डस नाम पूरी तरह से फिट बैठता है। हम कोर्ट पर अपने जादुई प्रदर्शन से प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करने की उम्मीद करते हैं।

भारतीय टेनिस आइकन लिएंडर पेस, टीम के पीछे एक प्रेरक शक्ति, ने टीपीएल का हिस्सा बनने पर अपना उत्साह व्यक्त किया।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

लिएंडर पेस ने कहा,बंगाल विजार्डस का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। कोलकाता में पैदा होने के कारण, बंगाल के साथ मेरा गहरा संबंध है। मैंने आनंद के शहर में खेल खेलना सीखा, जिसे भारतीय टेनिस का मक्का भी माना जाता है। इस टीम के साथ, टेनिस और बंगाल के साथ मेरा बंधन और मजबूत होगा। हमें उम्मीद है कि बंगाल विजार्डस का जादुई प्रदर्शन क्षेत्र के युवा टेनिस खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement