Advertisement
Advertisement

मुंबई सिटी एफसी ने डच मिडफील्डर योएल वान नीफ के साथ अनुबंध की पुष्टि की

मुंबई सिटी एफसी ने योएल वान नीफ के आगमन की पुष्टि की है। डच मिडफील्डर मई 2025 तक दो साल के सौदे पर आइलैंडर्स में शामिल हो गए।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 12, 2023 • 19:50 PM
Mumbai City FC confirm signing of Dutch midfielder Yoell Van Nieff
Mumbai City FC confirm signing of Dutch midfielder Yoell Van Nieff (Image Source: IANS)

Yoell Van Nieff: मुंबई सिटी एफसी ने योएल वान नीफ के आगमन की पुष्टि की है। डच मिडफील्डर मई 2025 तक दो साल के सौदे पर आइलैंडर्स में शामिल हो गए।

नीदरलैंड के ग्रोनिंगन शहर में जन्मे वान नीफ ने अपने गृहनगर क्लब एफसी ग्रोनिंगन में शामिल होने से पहले एससी कैंबूर के साथ अपना करियर शुरू किया। ग्रोनिंगन की अकादमी और युवा पक्षों से आगे बढ़ने के बाद, वान नीफ़ ने प्रथम टीम में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

डच मिडफील्डर ने एफसी ग्रोनिंगन के साथ एक उपयोगी यात्रा का आनंद लिया, अपनी युवा टीमों के लिए 83 मैच खेले और फर्स्ट टीम के लिए 100 से अधिक मैच खेले। वान नीफ़ एफसी ग्रोनिंगन टीम का भी हिस्सा थे, जिसने 2014-15 केएनवीबी कप जीता था - जो कि उनके गृहनगर क्लब के साथ उनके कार्यकाल की एक उपलब्धि है।

नीदरलैंड के बाहर अपना पहला कदम रखने से पहले, 2019-20 सीज़न से पहले हंगेरियन फ़र्स्ट डिवीज़न क्लब पुस्कस एकेडेमिया एफसी में शामिल होने से पहले, डच क्लब हेराक्लीज़ अल्मेलो ने वान नीफ़ के लिए एक छोटा सा कार्यकाल पूरा किया। 30 वर्षीय पुस्कस के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी बन गया, जिससे उन्हें क्लब में वान नीफ के चार वर्षों में लगातार हंगेरियन लीग में उच्च स्थान हासिल करने में मदद मिली।

वान नीफ़ को युवा स्तर पर नीदरलैंड द्वारा भी शामिल किया गया है, जिससे डच अंडर -17 और अंडर -18 के लिए कुल 8 मैच खेले हैं। डच इरेडिविस और हंगेरियन फ़र्स्ट डिवीज़न दोनों में 100 से अधिक मैच और मिडफ़ील्ड से गोल करने की क्षमता के साथ, वान नीफ़ अपनी प्रतिभा और यूरोप में उच्चतम स्तर पर खेलने का अमूल्य अनुभव मुंबई सिटी में लेकर आए हैं।

नीफ़ ने कहा: “मैं आज अपने करियर में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए उत्साहित हूं। प्रबंधन और मुख्य कोच के साथ सकारात्मक बातचीत के कारण मेरे लिए मुंबई सिटी को चुनना आसान निर्णय हो गया। हमारे पास एक मजबूत टीम है और क्लब के लिए मुख्य कोच का दृष्टिकोण और जिस तरह से वह खेलना चाहता है, वह फुटबॉल के खेल को मेरे देखने के नजरिये से मेल खाता है।''

“इसके अलावा, मुंबई सिटी भारत का सबसे बड़ा क्लब है और यह तथ्य कि क्लब एएफसी चैंपियंस लीग में खेलता है, मुझे एशिया में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उस मंच पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्साहित करता है। मैं इसी तरह की मानसिकता और माहौल में रहना चाहता हूं। मैं मुंबई पहुंचने और इस नई यात्रा को शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।''

Also Read: Live Scorecard

मुंबई सिटी एफसी के मुख्य कोच डेस बकिंघम ने कहा: “योएल मुंबई सिटी में जो अनुभव और गुणवत्ता लाएगा, वह हमारे लिए बहुत बड़ी संपत्ति होगी। हमने उन्हें नीदरलैंड और हाल ही में हंगरी में उनके समय से देखा है, और हमें विश्वास है कि योएल हमारी टीम का पूरक होगा और इस क्लब में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। मैं योएल का मुंबई सिटी में स्वागत करता हूं और मैं उन्हें जल्द ही हमारे प्री-सीजन कैंप में देखने के लिए उत्सुक हूं।''


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement