Advertisement
Advertisement

गोवा के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय खेलों के लोगो का अनावरण किया

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यहां रविवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में 37वें राष्ट्रीय खेलों के लोगो का अनावरण किया। समारोह में सावंत ने कहा कि गोवा पिछले दस वर्षो से राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करने...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 15, 2023 • 11:27 AM
 गोवा के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय खेलों के लोगो का अनावरण किया
गोवा के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय खेलों के लोगो का अनावरण किया (Image Source: Google)

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यहां रविवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में 37वें राष्ट्रीय खेलों के लोगो का अनावरण किया।

समारोह में सावंत ने कहा कि गोवा पिछले दस वर्षो से राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करने का इच्छुक था। उन्होंने कहा, यह अब वास्तविकता में आ रहा है और हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आवश्यक बुनियादी ढांचे के साथ मानव संसाधन भी इस खेल आयोजन की मेजबानी के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि गोवा ने तटीय राज्य की मुक्ति से बहुत पहले फुटबॉल खेलों की मेजबानी की थी और यहां कई खिलाड़ी हैं।

गोवा में फुटबॉल खेलों का एक समृद्ध इतिहास है, जो यहां पुर्तगालियों द्वारा खेला गया था और 1923 में, ब्रिटिश बनाम पुर्तगाल के बीच भारत में पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी की गई थी।

सावंत ने कहा, आध्यात्मिक और चिकित्सा पर्यटन के साथ गोवा निकट भविष्य में खेल पर्यटन के लिए भी जाना जाएगा। हम राज्य में सभी राष्ट्रीय आयोजनों का समर्थन करेंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की सफलतापूर्वक मेजबानी करने में गोवा पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा, गोवा में कार्यक्रमों के दौरान जी-20 और शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सभी मेहमानों ने हमारे आतिथ्य की सराहना की।

सावंत ने पहले बच्चों के माता-पिता से आग्रह किया था कि वे अपने बच्चों को खेल देखने के लिए प्रोत्साहित करें, ताकि वे प्रेरित हो सकें।

उन्होंने कहा, अक्टूबर में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। जल्द ही तारीखों को अंतिम रूप दिया जाएगा। हमारी कोशिश युवाओं को खेलों में प्रोत्साहित करने की है। लेकिन माता-पिता को भी अपने बच्चों को खेल देखने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, ताकि उन्हें प्रेरणा मिले।

Also Read: IPL T20 Points Table

सावंत ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement