X close
X close

नाक की सर्जरी के बाद 2022 के बाकी सीजन में नहीं खेल पाएंगी सिमोना हालेप

दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सिमोना हालेप ने गुरुवार को घोषणा की है कि वह नाक की सर्जरी के बाद बाकी सीजन में नहीं खेला पाएंगी। हालेप ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं हैं कि ठीक होने में कितना समय लगेगा, लेकिन 2022 में किसी भी अन्य कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगी।

IANS News
By IANS News September 17, 2022 • 13:54 PM
Simona Halep
Image Source: Google

Also Read: Live Cricket Scorecard

न्यूयॉर्क, 16 सितंबर - दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सिमोना हालेप ने गुरुवार को घोषणा की है कि वह नाक की सर्जरी के बाद बाकी सीजन में नहीं खेला पाएंगी। हालेप ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं हैं कि ठीक होने में कितना समय लगेगा, लेकिन 2022 में किसी भी अन्य कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगी।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "मेरा 2022 सीजन खत्म हो गया है। यह मेरे लिए एक दिलचस्प वर्ष रहा। अब 2023 में कोर्ट पर मिलते हैं। मुझे लगता है कि मुझे अभी भी टेनिस कोर्ट पर बहुत कुछ करना है और अभी भी वही लक्ष्य हैं।"

उसी पोस्ट में, 30 वर्षीय हालेप ने यह भी स्वीकार किया कि वह फरवरी में खेल से संन्यास लेने के बारे में सोच रही थीं। दो महीने बाद, उन्होंने अपनी अकादमी में कुछ समय बिताने के बाद पैट्रिक मौरतोग्लू को अपने पूर्णकालिक मुख्य कोच के रूप में घोषित किया।

उन्होंने आगे कहा, "पैट्रिक के लिए धन्यवाद, मुझे धीरे-धीरे विश्वास होने लगा कि मैं अभी भी बेहतरीन टेनिस खेल सकती हूं। मैंने शीर्ष 10 में वापस आने के लिए खुद को एक साल दिया।"

अगस्त में, हालेप ने टोरंटो में डब्ल्यूटीए 1000-स्तरीय इवेंट नेशनल बैंक ओपन जीता, और एक साल से अधिक समय में पहली बार शीर्ष 10 में लौट आईं, इस प्रकार केवल दो महीनों में उस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

हालांकि, यूएस ओपन में क्वालीफायर डारिया स्निगुर के हाथों पहले दौर की हार के बाद हालेप ने महसूस किया कि उन्हें एक ब्रेक की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "जब मैं यूएस ओपन में हार गईं, तो मुझे एहसास हुआ कि मैं मानसिक रूप से पूरी तरह से थक गईं हूं। पहले से ही कई वर्षों से सांस लेने में समस्या हो रही थी और समय के साथ बदतर होती जा रही थी, तो मैंने अपने डॉक्टरों की सलाह से सर्जरी कराने का फैसला किया।"

हालेप ने इस सीजन में दो खिताब जीते हैं, जिससे उनका करियर में कुल खिताब 24 हो गए हैं।