Advertisement
Advertisement

एएफसी अंडर 17 महिला एशिया कप क्वालीफायर : सुलंजना राउल की हैट्रिक की मदद से भारत ने ईरान को 3-0 से हराया

AFC U17 Women: सुलंजना राउल की हैट्रिक की मदद से भारत ने शनिवार को बुरिराम सिटी स्टेडियम में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान पर 3-0 की शानदार जीत के साथ अपने एएफसी यू17 महिला एशियाई कप क्वालीफायर अभियान का समापन किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 24, 2023 • 00:00 AM
AFC U17 Women’s Asia Cup Qualifiers: Hat-trick girl Sulanjana Raul ready to go the extra mile, as In
AFC U17 Women’s Asia Cup Qualifiers: Hat-trick girl Sulanjana Raul ready to go the extra mile, as In (Image Source: IANS)
AFC U17 Women:  सुलंजना राउल की हैट्रिक की मदद से भारत ने शनिवार को बुरिराम सिटी स्टेडियम में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान पर 3-0 की शानदार जीत के साथ अपने एएफसी यू17 महिला एशियाई कप क्वालीफायर अभियान का समापन किया।

पूर्वी मिदनापुर जिले की रहने वाली पश्चिम बंगाल की लड़की के लिए शनिवार का दिन बहुत बड़ा था, क्योंकि उनके तीन गोलों ने भारत को जीत दिलाई और सीज़न को समाप्त करने के लिए तीन अंक दिए।

भारत के अब तक के अभियान को उनके विकास चक्र में बहुत आगे विरोधियों की दो भारी हार से परिभाषित किया गया है और यंग टाइग्रेसेस की तुलना में उच्च स्थान दिया गया है। हालांकि, स्कोरलाइन में जो बात प्रतिबिंबित नहीं हुई, वह उन पराजयों का मनोवैज्ञानिक खामियाजा था।

अक्सर यह देखा गया है कि जो चीज अभिजात्य वर्ग को बाकियों से अलग करती है, वह विपरीत परिस्थितियों से उबरने की उनकी क्षमता है।

बंगाल की युवा स्ट्राइकर सुलंजना राउल से अधिक शायद किसी ने भी इस भावना को मूर्त रूप नहीं दिया। ईरान के खिलाफ पहले मिनट से आखिरी मिनट तक राउल एक्शन के केंद्र में थे और पहले हाफ के अंत तक हैट्रिक ले सकते थे।

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) से बात करते हुए सुलंजना ने कहा, ''हैट्रिक बनाकर मैं बहुत अच्छा और खुश महसूस कर रही हूं। लेकिन कुल मिलाकर मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हूं। मैं और भी बेहतर कर सकती थी। मेरे पास बहुत सारे मौके थे और मैं और अधिक स्कोर कर सकती थी।”

निश्चित रूप से, सुलंजना अपने उत्तरों के प्रति ईमानदार थीं, क्योंकि वह पहले हाफ में ही कुछ गोल कर सकती थीं। लेकिन सुलंजना जानती हैं कि फुटबॉल में हर मौका गोल में नहीं बदलता। इसलिए, उसने अगले का इंतजार किया और उनका अच्छा उपयोग किया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement