Advertisement
Advertisement

अखिल श्योराण ने बाकू शूटिंग वर्ल्ड्स में कांस्य और ओलंपिक कोटा जीता

Baku Shooting Worlds: भारत ने बाकू, अजरबैजान में आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप ऑल इवेंट्स में एक लाभदायक रविवार को दो और स्वर्ण पदक, एक कांस्य और पांचवां पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा स्थान जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 21, 2023 • 11:30 AM
Akhil Sheoran wins bronze, Olympic quota at Baku Shooting Worlds
Akhil Sheoran wins bronze, Olympic quota at Baku Shooting Worlds (Image Source: IANS)

Baku Shooting Worlds: भारत ने बाकू, अजरबैजान में आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप ऑल इवेंट्स में एक लाभदायक रविवार को दो और स्वर्ण पदक, एक कांस्य और पांचवां पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा स्थान जीता।

अखिल श्योराण दिन के सबसे सफल खिलाड़ी थे जब उन्होंने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3पी) में कांस्य पदक जीता और साथ ही पेरिस कोटा भी हासिल किया - पिछले साल काहिरा वर्ल्ड्स में स्वप्निल कुसाले के पहले जीतने के बाद इस स्पर्धा में भारत का दूसरा कोटा। ऑस्ट्रिया के एलेक्जेंडर शम्रिल ने स्वर्ण पदक जीता जबकि सेज़ पेट्र निम्बुर्स्की ने रजत पदक जीता। रिदम सांगवान ने भी उस दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए 25 मीटर पिस्टल महिला फाइनल में जगह बनाई, लेकिन आठवें स्थान पर रहीं और दुखद रूप से पेरिस कोटा हासिल करने से चूक गईं।

उनके प्रयासों की बदौलत भारत अब तीन स्वर्ण और तीन रजत के साथ पदक तालिका में दूसरे स्थान पर है। चीन अब तक सात स्वर्ण और कुल 13 पदकों के साथ शीर्ष पर है।

अखिल ने दो पदक जीते, जिसमें ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर और नीरज कुमार के साथ कुल मिलाकर 1750 के स्कोर के साथ पुरुषों की 3पी टीम का स्वर्ण पदक जीता। रिदम, मनु भाकर और ईशा सिंह की भारतीय 25 मीटर पिस्टल महिला टीम ने भी कुल 1744 के साथ इस स्पर्धा में टीम स्वर्ण जीता, जिसने चीनी ताइपे को एक अंक से पीछे छोड़ दिया। चीन ने कांस्य पदक जीता।

Also Read: Cricket History

आईएएनएस


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement