Advertisement
Advertisement

अल्काराज ने गास्के को हराया; फिल्स, मिशेलसन ने पहली जीत हासिल की (लीड)

Australian Open: मेलबर्न, 16 जनवरी (आईएएनएस) विश्व नं. 2 और खिताब के प्रबल दावेदार कार्लोस अल्काराज ने मंगलवार को 37 वर्षीय फ्रांसीसी रिचर्ड गास्के को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में सीधे सेटों में हराकर वर्ष का अपना पहला मैच जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 16, 2024 • 18:42 PM
Australian Open: Alcaraz beats Gasquet; Fils, Michelsen earn debut wins
Australian Open: Alcaraz beats Gasquet; Fils, Michelsen earn debut wins (Image Source: IANS)
Australian Open:

मेलबर्न, 16 जनवरी (आईएएनएस) विश्व नं. 2 और खिताब के प्रबल दावेदार कार्लोस अल्काराज ने मंगलवार को 37 वर्षीय फ्रांसीसी रिचर्ड गास्के को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में सीधे सेटों में हराकर वर्ष का अपना पहला मैच जीता।

एक बार जब स्पेन के दूसरे वरीय खिलाड़ी ने अपने खेल में सुधार करते हुए 72 मिनट के पहले सेट को टाईब्रेक में खींच लिया, तो दो बार के प्रमुख विजेता ने 7-6(5) 6-1 6-2 से आसानी से जीत हासिल कर ली। 2022 के बाद मेलबर्न में पहली जीत।

स्पैनियार्ड चोट के कारण पिछले साल के आयोजन से चूक गए थे, और जब वह गुरुवार को दूसरे दौर में इतालवी लोरेंजो सोनेगो से भिड़ेंगे तो वह गति बनाए रखने के लिए उत्सुक होंगे।

इससे पहले दिन में, आर्थर फिल्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहली जीत के साथ 2024 सीज़न में अपनी मजबूत शुरुआत जारी रखी। फ्रांसीसी खिलाड़ी ने जिरी वेस्ली को 4-6, 7-5, 6-2, 6-3 से हराया, जिससे दूसरे सेट में देर से बढ़त के साथ शुरुआती दौर का मैच पलट गया।

फिल्स, जो 2023 को समाप्त करने के लिए नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल खिताबी मुकाबले में पहुंचे, ने हांगकांग में क्वार्टरफाइनल और ऑकलैंड में सेमीफाइनल प्रदर्शन के साथ नए साल की शुरुआत की। 19 वर्षीय को 28वीं वरीयता प्राप्त टालोन ग्रिक्सपुर का इंतजार है, जिन्होंने पांचवें सेट में विंबलडन क्वार्टर फाइनलिस्ट रोमन सफीउलिन को 7-5 से हराया।

दूसरी ओर, एलेक्स मिशेलसन ने भी स्थानीय खिलाड़ी जेम्स मैककेबे को 7-6(5), 3-6, 6-1, 6-2 से हराकर मेलबर्न में पहली जीत हासिल की। अमेरिकी, जिसने 2023 नेक्स्ट जेन एटीपी फ़ाइनल में भी भाग लिया था, ने ब्रिस्बेन और ऑकलैंड में सफल क्वालीफाइंग अभियानों के बाद 2023 की अपनी पहली टूर-स्तरीय जीत हासिल की।

मिशेलसन का अगला प्रतिद्वंद्वी 2022 नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स उपविजेता और नवनियुक्त एडिलेड चैंपियन जिरी लेहेका होगा, जो पुरुष एकल ड्रा में 32वीं वरीयता प्राप्त हैं।

मंगलवार को जीत हासिल करने वाले एक अन्य नेक्स्टजेन एटीपी खिलाड़ी 18 वर्षीय शांग जुनचेंग थे, जिन्होंने तीन घंटे और 26 मिनट के बाद अमेरिकी मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 6-3, 1-6, 3-6, 6-4, 6-2 से हराया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement