Advertisement
Advertisement

मंजू रानी सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज, भारत ने नौ स्वर्ण सहित कुल 10 पदक जीते

Boxer Manju Rani: नई दिल्ली, 10 सितंबर (आईएएनएस) मंजू रानी ने बोस्निया के सारायेवो में 21वें मुस्तफा हजरूलाहोविक मेमोरियल टूर्नामेंट के अंतिम दिन शानदार जीत दर्ज की और भारत ने नौ स्वर्ण सहित कुल 10 पदक जीते।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 10, 2023 • 19:44 PM
Boxer Manju Rani shines as India clinch 10 medals at 21st Mustafa Hajrulahovic Memorial
Boxer Manju Rani shines as India clinch 10 medals at 21st Mustafa Hajrulahovic Memorial (Image Source: IANS)

Boxer Manju Rani: मंजू रानी ने बोस्निया के सारायेवो में 21वें मुस्तफा हजरूलाहोविक मेमोरियल टूर्नामेंट के अंतिम दिन शानदार जीत दर्ज की और भारत ने नौ स्वर्ण सहित कुल 10 पदक जीते।

भारतीय मुक्केबाज ने 50 किग्रा वर्ग में अपने कौशल और प्रभुत्व का प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान की सादिया ब्रोमांड को शानदार प्रदर्शन से 3-0 से हराया। उनके असाधारण कौशल ने न केवल उन्हें स्वर्ण पदक दिलाया बल्कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला मुक्केबाज का खिताब भी दिलाया।

पुरुषों के 51 किग्रा वर्ग में बरुण सिंह शगोलशेम ने पोलैंड के जैकब स्लोमिंस्क को 3-0 से हराकर जीत हासिल की। पुरुषों के 57 किग्रा वर्ग में आगे बढ़ते हुए, आकाश कुमार ने बहादुरी से लड़ाई लड़ी, लेकिन फाइनल में स्वीडन के हादी हैड्रस से हार गए, हादी के पक्ष में 2-1 का स्कोर था।

पुरुषों के 63 किग्रा वर्ग में, मनीष कौशिक ने अपने मुकाबले में दबदबा बनाते हुए फिलिस्तीन के मोहम्मद सउद को 3-0 से हराया। पुरुषों के 92 किग्रा वर्ग में तीव्रता जारी रही, जहां नवीन कुमार एक रोमांचक मुकाबले में विजयी हुए, उन्होंने पोलैंड के माटुस्ज़ बेरेज़निकी को 2-1 के करीबी अंतर से हराया।

Also Read: Live Score

मुक्केबाज ज्योति, शशि, जिज्ञासा, विनाक्षी और सतीश कुमार को भी विजेता घोषित किया गया क्योंकि प्रतिद्वंद्वी फाइनल में नहीं खेले।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement