Advertisement
Advertisement

पूर्व-इंटर मिलान स्टार रेकोबा ने नेशनल का कार्यभार संभाला

Inter Milan: पूर्व इंटर मिलान और उरुग्वे के फॉरवर्ड अल्वारो रेकोबा को 2024 के अंत तक चलने वाले सौदे पर नेशनल का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 22, 2023 • 14:14 PM
Ex-Inter Milan star Recoba takes charge of Nacional
Ex-Inter Milan star Recoba takes charge of Nacional (Image Source: IANS)
Inter Milan:  पूर्व इंटर मिलान और उरुग्वे के फॉरवर्ड अल्वारो रेकोबा को 2024 के अंत तक चलने वाले सौदे पर नेशनल का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 47 वर्षीय खिलाड़ी ने अल्वारो गुटिरेज़ की जगह ली है, जिन्हें गुरुवार को उरुग्वे के प्राइमेरा डिवीजन में बोस्टन रिवर से 2-0 की हार के बाद बर्खास्त कर दिया गया था।

रेकोबा ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "खिलाड़ियों को दिन-ब-दिन आगे बढ़ाना मेरा लक्ष्य है।मैं किसी अन्य जगह के बारे में नहीं सोच सकता जहाँ मैं जाना चाहूँ और मैं काम शुरू करने के लिए प्रेरित हूँ।"

2015 में अपनी सेवानिवृत्ति से पहले, रेकोबा ने नेशनल के साथ एक खिलाड़ी के रूप में दो कार्यकाल बिताए - यूरोप में एक शानदार करियर के दोनों ओर।

उन्होंने 2020 से नेशनल में सहायक और रिजर्व टीम मैनेजर के रूप में काम किया है।

जब उनसे उनकी प्रबंधकीय शैली के बारे में पूछा गया, तो रेकोबा ने कहा कि वह अपने "मानवीय पक्ष" को बनाए रखने की कसम खाते हुए अपने खिलाड़ियों से उच्च तीव्रता चाहते हैं।

उरुग्वे के लिए 69 बार कैप कर चुके रेकोबा ने कहा, "हम सभी पेप गार्डियोला के बार्सिलोना की तरह खेलना चाहेंगे।मुद्दा यह है कि गार्डियोला के बार्सिलोना की तरह खेलने के लिए आपके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने चाहिए।''

उन्होंने कहा, "वास्तविकता यह है कि यह ग्यारह बनाम ग्यारह है, जहां आपको जगह घेरनी होती है और जहां अगर आपके पास बुद्धिमान खिलाड़ी हैं तो आप कम बुद्धिमान या कम बोधगम्य खिलाड़ियों की तुलना में बेहतर चीजें हासिल करेंगे।"

नेशनल वर्तमान में छह मैचों में सिर्फ दो जीत के साथ उरुग्वे की 16 टीमों की शीर्ष रैंकिंग में सातवें स्थान पर है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement