Advertisement
Advertisement

फीफा विश्व कप हमारे जीवन के 'सर्वश्रेष्ठ चार सप्ताह' हैं : सैम केर

FIFA World Cup: ऑस्ट्रेलिया की फुटबॉल कप्तान सैम केर ने फीफा महिला विश्व कप के दौरान समर्थन के लिए ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल फैंस की प्रशंसा की है।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 21, 2023 • 11:35 AM
Football: FIFA World Cup the 'best four weeks', says Australia captain Kerr
Football: FIFA World Cup the 'best four weeks', says Australia captain Kerr (Image Source: IANS)

FIFA World Cup: ऑस्ट्रेलिया की फुटबॉल कप्तान सैम केर ने फीफा महिला विश्व कप के दौरान समर्थन के लिए ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल फैंस की प्रशंसा की है।

विश्व कप के तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में स्वीडन से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को रविवार सुबह ब्रिस्बेन में फैंस से अपना सफर साझा करने का मौका मिला।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और इसे देश भर में लाखों लोगों ने देखा।

फैंस को संबोधित करते हुए केर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के स्टेडियमों में खचाखच भरी भीड़ के सामने विश्व कप मैच खेलना टीम के लिए "सपने के सच होने" जैसा था।

"मुझे और पूरी टीम को निश्चित रूप से प्यार और सपोर्ट का एहसास हुआ।"

"हम सब कुछ देखते हैं, हम हर चीज की सराहना करते हैं। इस सफर में थोड़ा उतार-चढ़ाव आया लेकिन यह हमारे जीवन के सबसे अच्छे चार सप्ताह रहे हैं।"

ऑस्ट्रेलिया में महिला खेलों की प्रोफ़ाइल को इस टीम ने काफी मजबूत किया है। ऑस्ट्रेलियाई महिला फुटबॉल टीम को एक खास निकनेम 'मटिल्डा' भी मिला। साथ ही सरकारों को महिला एथलीटों के लिए अपनी फंडिंग बढ़ाने के लिए प्रेरित भी किया।

उन्हें रविवार को ब्रिस्बेन शहर की चाबी भेंट की गई - जहां वे टूर्नामेंट के अधिकांश समय के लिए रुके थे और इस सफर के सम्मान में ब्रिस्बेन स्टेडियम के बाहर एक प्रतिमा बनाई जाएगी।

खेल मंत्री अनिका वेल्स ने रविवार को कहा कि यह ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल के लिए एक बड़े बदलाव का क्षण है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में 2023 विश्व कप 20 जुलाई से 20 अगस्त तक चलेगा।

Also Read: Cricket History

रविवार को सिडनी में फाइनल में स्पेन का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement