Advertisement
Advertisement

अंडर-17 एशिया कप: भारतीय महिला फुटबॉल टीम थाईलैंड के खिलाफ नई शुरुआत करने को तैयार

Asian Cup Qualifiers: एएफसी अंडर-17 महिला एशिया कप क्वालीफायर के अपने पहले मुकाबले में कोरिया से 0-8 से हारने के बाद भारतीय अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम अगले दो मैचों में कुछ अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयार है।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 20, 2023 • 18:12 PM
India U17 women's football team eager to start afresh against Thailand in AFC U-17 Asian Cup Qualifi
India U17 women's football team eager to start afresh against Thailand in AFC U-17 Asian Cup Qualifi (Image Source: IANS)
Asian Cup Qualifiers:  एएफसी अंडर-17 महिला एशिया कप क्वालीफायर के अपने पहले मुकाबले में कोरिया से 0-8 से हारने के बाद भारतीय अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम अगले दो मैचों में कुछ अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयार है।

भारतीय अंडर-17 टीम आने वाली चुनौतियों से पूरी तरह अवगत है। उनका मुकाबला मेजबान थाईलैंड से है, जिसे "मुस्कान की भूमि" के नाम से जाना जाता है।

उपनाम न केवल उनकी हंसमुख संस्कृति का प्रतिबिंब है, बल्कि यह खेल के प्रति उनके दृष्टिकोण की भी विशेषता है। चाहे परिस्थितियां कैसी भी हों, ये टीम हार नहीं मानती।

भारतीय टीम को गुरुवार को बुरिराम सिटी स्टेडियम में थाईलैंड से भिड़ना है। यह मैच दो प्रतिबद्ध अंडर-17 टीमों के बीच एक रोमांचक संघर्ष होने का वादा करता है, जो प्रतियोगिता में अपनी छाप छोड़ने का प्रयास कर रही हैं।

हाल में थाईलैंड शानदार फॉर्म में रहा है, उसने एएफसी अंडर17 महिला एशिया कप क्वालीफायर के राउंड 1 में अपने ग्रुप ए मैचों में उत्तरी मारियाना द्वीप (11-0) और मलेशिया (11-0) पर शानदार जीत हासिल की है। मंगलवार को अपने पहले राउंड 2 मुकाबले में उन्होंने ईरान को 6-0 से हराया।

भारतीय कोच विरोधियों की ताकत और कमजोरियों से अवगत हैं और उन्होंने कहा, "थाईलैंड एक प्रतिभाशाली टीम है, वापसी की रक्षा और जवाबी हमले की रणनीति में उत्कृष्ट है जबकि हमारी शैली आक्रामक फुटबॉल पर केंद्रित है।"

उन्होंने कहा, ''हमारे पिछले मैच में हमें कई गलत पासों से जूझना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप गेंद पर कब्ज़ा करने में कमी आई। हम अपनी ताकत और कमजोरियों के बारे में जानते हैं और हम उस पर काम करेंगे।"

भारत का ध्यान अब बचे हुए मैचों में पूरे अंक हासिल करने और प्रतियोगिता में आगे बढ़ने पर होगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement