Advertisement
Advertisement

'नीरज के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना हमेशा कठिन होता है:' जैकब वाडलेच

Jakub Vadlejch: भारतीय स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा शनिवार देर रात डायमंड ट्रॉफी के फाइनल में चेक गणराज्य के स्टार एथलीट जैकब वाडलेच से हारकर दूसरे स्थान पर रहे।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 17, 2023 • 13:22 PM
'It’s always tough competing against Neeraj', says Jakub Vadlejch after winning Diamond Trophy
'It’s always tough competing against Neeraj', says Jakub Vadlejch after winning Diamond Trophy (Image Source: IANS)
Jakub Vadlejch:  भारतीय स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा शनिवार देर रात डायमंड ट्रॉफी के फाइनल में चेक गणराज्य के स्टार एथलीट जैकब वाडलेच से हारकर दूसरे स्थान पर रहे।

वाडलेच के 84.24 मीटर का थ्रो करने में सफल रहने के बाद नीरज अपने ताज का बचाव करने में असफल रहे।

वाडलेच ने मुकाबले के बाद नीरज के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया और उन्हें एक कठिन प्रतियोगी के रूप में श्रेय दिया।

वाडलेच ने कहा,"नीरज के साथ प्रतिस्पर्धा करना हमेशा कठिन होता है, लेकिन जीत मेरे लिए बहुत मूल्यवान है। मैं अभी भी सपना देख रहा हूं। मुझे बहुत अच्छा महसूस हुआ। वास्तव में, एक थ्रो मैंने 85 मीटर से अधिक, 86 से अधिक का था, लेकिन यह एक सेंटीमीटर गलत था। यह बहुत अच्छा था।''

“यह बहुत मुश्किल है, खासकर मेरी उम्र में, मैं लगभग 33 साल का हूं, इसलिए यह मुश्किल है लेकिन भाला फेंक मेरा जीवन है, इसलिए मुझे यह पसंद है। यह सीज़न का अंत है, और अब आराम करो और आराम करो और आराम करो। कल, शायद परसों मैं प्राग के लिए उड़ान भरूंगा और फिर बिस्तर पर लेट जाऊंगा और इससे ज्यादा कुछ नहीं।"

83.80 मीटर फेंकने के बावजूद, चोपड़ा छह सदस्यीय फाइनल के लीडरबोर्ड में शीर्ष पर पहुंचने में असमर्थ रहे।

नीरज के पहले थ्रो को फाउल करार दिए जाने के बाद वाडलेच ने 84.01 मीटर थ्रो के साथ शुरुआती बढ़त ले ली। नीरज ने इस ब्लिप से उबरकर अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दिया, जिससे उन्हें दूसरे स्थान पर रहने में मदद मिली।

पहले फाउल थ्रो के बाद, नीरज अपनी लय वापस पाने में कामयाब रहे और दूसरे प्रयास में 83.80 मीटर और तीसरे प्रयास में 81.37 मीटर का थ्रो किया।

चोपड़ा ने 80.90 मीटर पर अपनी थ्रो रैली समाप्त की, जबकि वाडलेच ने अंतिम प्रयास में अपना सर्वश्रेष्ठ 84.24 मीटर थ्रो करके जीत हासिल की।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement