Advertisement
Advertisement

जैस्मीन, अरुंधति महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में

National Boxing Championships: ग्रेटर नोएडा, 24 दिसंबर (आईएएनएस) 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता जैस्मीन (60 किग्रा) और पूर्व युवा विश्व चैंपियन अरुंधति चौधरी (66 किग्रा) ने यहां जीबीयू इंडोर स्टेडियम में चल रही 7वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के तीसरे दिन जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 24, 2023 • 16:02 PM
Jaismine, Arundhati ease into quarters at 7th Elite Women’s National Boxing Championships
Jaismine, Arundhati ease into quarters at 7th Elite Women’s National Boxing Championships (Image Source: IANS)
National Boxing Championships:

ग्रेटर नोएडा, 24 दिसंबर (आईएएनएस) 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता जैस्मीन (60 किग्रा) और पूर्व युवा विश्व चैंपियन अरुंधति चौधरी (66 किग्रा) ने यहां जीबीयू इंडोर स्टेडियम में चल रही 7वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के तीसरे दिन जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

एसएससीबी का प्रतिनिधित्व कर रही जैस्मीन ने अपने अनुभव का प्रदर्शन करते हुए 16वें राउंड के मुकाबले में मणिपुर की थोंगम कुंजारानी देवी पर 5-0 से शानदार जीत हासिल की। अब क्वार्टर फाइनल में जैस्मीन का मुकाबला महाराष्ट्र की पूनम कैथवास से होगा।

इस बीच, पूर्व युवा विश्व चैंपियन अरुंधति का मुकाबला अखिल भारतीय पुलिस की अमिता से हुआ। अरुंधति ने कौशल और शक्तिशाली मुक्कों का प्रदर्शन करते हुए मुकाबले में 5-0 से जीत हासिल की। अब क्वार्टर फाइनल में मुक्केबाज का मुकाबला पंजाब की कोमलप्रीत कौर से होगा।

अन्य महत्वपूर्ण मुकाबलों में एसएससीबी की साक्षी (57 किग्रा) का राउंड 32 मैच में दिल्ली की ज्योति से सामना हुआ। मैच में कड़ा मुकाबला देखने को मिला जब तक कि साक्षी ने मुक्कों की झड़ी नहीं लगा दी और आखिरकार मुकाबला जीत लिया क्योंकि रेफरी ने तीसरे राउंड में मुकाबला रोक दिया। राउंड 16 में उनका मुकाबला तेलंगाना की रेफा मोहिद से होगा।

हरियाणा की स्वीटी बूरा (81 किग्रा) ने रोमांचक मुकाबले में यूपी की कनिष्का को हरा दिया। 2023 विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने राउंड 3 में रेफरी द्वारा मुकाबला रोके जाने के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी को हरा दिया। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना महाराष्ट्र की सई डावखर से होगा।

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित चल रहे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 12 श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करने वाले 300 से अधिक मुक्केबाजों की भागीदारी देखी जा रही है। फाइनल बुधवार को खेला जाएगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement