Advertisement
Advertisement

अस्मिता, उन्नति, अरुण कुमार ने स्वर्ण जीते, भारत ने मकाऊ जूनियर एशिया कप जूडो में 5 पदक जीते

महिलाओं के 48 किग्रा में अस्मिता डे, महिलाओं के 63 किग्रा में उन्नति शर्मा और पुरुषों के 73 किग्रा में अरुण कुमार ने अपने-अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीते, जिससे भारत ने रविवार को यहां जूनियर एशिया कप जूडो चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 24, 2023 • 10:52 AM
Judo: Asmita, Unnati, Arun Kumar win gold as India bag five medals in Macau Junior Asian Cup
Judo: Asmita, Unnati, Arun Kumar win gold as India bag five medals in Macau Junior Asian Cup (Image Source: IANS)

Arun Kumar: मकाऊ, 23 जुलाई (आईएएनएस) महिलाओं के 48 किग्रा में अस्मिता डे, महिलाओं के 63 किग्रा में उन्नति शर्मा और पुरुषों के 73 किग्रा में अरुण कुमार ने अपने-अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीते, जिससे भारत ने रविवार को यहां जूनियर एशिया कप जूडो चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य जीता।

यश घनगास ने प्लस 100 किग्रा में रजत पदक जीता, जबकि श्रद्धा कदुबल चोपड़े ने महिलाओं के 52 किग्रा में कांस्य पदक जीता, क्योंकि मकाऊ चीन में आयोजित कार्यक्रम में भारत के लिए अच्छा दिन था।

पहले राउंड में बाई पाने वाली अश्मिता ने प्रारंभिक राउंड में हांग कांग की सुएट यियू तांग को हराकर ग्रुप डी में शीर्ष स्थान हासिल किया।

सेमीफाइनल में, 20 वर्षीय भारतीय जूडोका, जिन्होंने इस साल अप्रैल में कुवैत सिटी में एशियाई ओपन 2023 में रजत और एशियाई जूनियर चैंपियनशिप 2022 में कांस्य पदक जीता, ने ऑस्ट्रेलिया की एश्लिन डो को हराया। इसके बाद उन्होंने फाइनल में एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई एनेलिसे फील्डर को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

महिलाओं के 52 किग्रा में, श्रद्धा चोपड़े को प्रारंभिक दौर में झटका लगा जब वह पूल सी में दक्षिण कोरिया की जिहो बाक से हार गईं। इसके बाद उन्होंने रेपेचेज राउंड में मकाऊ की यी हुई ली और ऑस्ट्रेलिया की कैली बैनिस्टर को हराकर कांस्य पदक जीता।

रविवार को महिला वर्ग में भारत का दूसरा स्वर्ण उन्नति शर्मा ने जीता जिन्होंने पूल सी में मकाऊ की इयान आई लेई को हराकर नॉकआउट दौर में जगह बनाई।

सेमीफाइनल में उन्नति ने मंगोलिया की मरालमा खुरेलचुलुन को हराया और फिर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की राइली रामेटा को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

पुरुषों के 73 किग्रा में, भारत के अरुण कुमार ने पूल ए में ऑस्ट्रेलिया के दिमित्रियोस जाइंटसियोस के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत की और फिर मंगोलिया के एस जया के साथ शुरुआत करने वाले दक्षिण कोरिया के जिमिन लिम को हराकर पूल ए में शीर्ष स्थान हासिल किया।

सेमीफाइनल में अरुण कुमार ने सऊदी अरब के मैमानी अब्दुलराउफ को हराया और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के कोहसेई टोयोशिमा को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

यश घनगास ने प्लस 100 किग्रा के फाइनल में मंगोलिया के खंगारिद गंतुल्गा से हारकर रजत पदक जीता। 20 वर्षीय यश ने इससे पहले जुलाई में हांगकांग जूनियर एशियन कप 2023 में स्वर्ण पदक और 2021 में एशिया-ओशिनिया जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement