Advertisement
Advertisement

सालाह और इलियट के देर से किए गए गोल ने लिवरपूल को तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया

Premier League: लंदन, 10 दिसंबर (आईएएनएस) मोहम्मद सालाह के 150वें प्रीमियर लीग गोल और स्थानापन्न खिलाड़ी हार्वे इलियट के स्टॉपेज-टाइम स्ट्राइक के दम पर लिवरपूल ने क्रिस्टल पैलेस पर 2-1 से जीत हासिल की और तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 10, 2023 • 13:18 PM
Premier League: Late goals from Salah and Elliott send Liverpool on top of the table
Premier League: Late goals from Salah and Elliott send Liverpool on top of the table (Image Source: IANS)
Premier League:

लंदन, 10 दिसंबर (आईएएनएस) मोहम्मद सालाह के 150वें प्रीमियर लीग गोल और स्थानापन्न खिलाड़ी हार्वे इलियट के स्टॉपेज-टाइम स्ट्राइक के दम पर लिवरपूल ने क्रिस्टल पैलेस पर 2-1 से जीत हासिल की और तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

यह पांचवीं बार था जब लिवरपूल ने इस सीज़न में पिछड़ने के बाद जीत हासिल की और पैलेस के खिलाफ अपने अजेय रिकॉर्ड को 13 प्रीमियर लीग मैचों तक बढ़ा दिया।

शनिवार को पहला हाफ संघर्षपूर्ण रहा। प्रीमियर लीग की रिपोर्ट के अनुसार, लक्ष्य पर एकमात्र शॉट 27वें मिनट में पैलेस की ओर से आया। जॉर्डन अय्यू ने दाहिनी ओर ड्राइव किया और एक क्रॉस मारा जिससे जेफरसन लेर्मा पिछली पोस्ट पर पहुंच गया, लेकिन मिडफील्डर के शॉट को एलिसन ने शानदार ढंग से बचा लिया, इससे पहले कि गेंद पोस्ट से टकराती और क्लियर हो जाती।

दो मिनट बाद, वटारू एंडो से गेंद छीनने के बाद पैलेस को पेनल्टी दी गई और वर्जिल वैन डिज्क ने ओडसन एडौर्ड को गिरा दिया, जो गोल की ओर था। लेकिन वार की समीक्षा में पाया गया कि ह्यूजेस ने बिल्ड-अप में एंडो को फाउल किया था, जिसके बाद स्पॉट-किक को पलट दिया गया।

आधे समय में दोनों मैनेजरों ने बदलाव किए क्योंकि लिवरपूल ने एंडो की जगह जो गोमेज़ को और पैलेस ने एडौर्ड की जगह जीन-फिलिप माटेटा को ले लिया।

मटेटा सीधे एक्शन में आ गए और जेरेल क्वांसाह द्वारा फाउल किए जाने के बाद पेनल्टी जीत ली, जो केवल अपनी दूसरी शुरुआत कर रहे थे। स्पॉट-किक देने का निर्णय फाउल के एक मिनट 45 सेकंड बाद वार समीक्षा के बाद आया। इसके बाद उन्होंने कदम बढ़ाया और एलिसन को दूसरी तरफ डाइव करने के लिए मजबूर कर पैलेस को 57वें मिनट में बढ़त दिला दी। 74वें मिनट में, जवाबी हमले में इलियट को फाउल करने के बाद अय्यू को दूसरा पीले रंग का कार्ड दिखाया गया।

98 सेकंड बाद लिवरपूल ने बराबरी कर ली। कोडी गाकपो के क्रॉस के कारण बॉक्स में हाथापाई हो गई और गेंद सालाह के पास गिरी, जिन्होंने विक्षेपित शॉट के साथ गोल किया। यह लिवरपूल शर्ट में उनका 200वां और प्रीमियर लीग में उनका 150वां गोल था, जिससे वह माइकल ओवेन के साथ शीर्ष 10 गोल करने वालों की सूची में शामिल हो गये।

10 मिनट के अतिरिक्त समय के 10वें सेकंड में इलियट ने रेड्स को बढ़त दिला दी। सालाह ने स्थानापन्न खिलाड़ी को गेंद सौंपी जिसने आगे बढ़कर स्थानापन्न कीपर रेमी मैथ्यूज को पछाड़ते हुए एक शक्तिशाली शॉट लगाया।

पैलेस ने देर से कुछ दबाव डाला लेकिन लिवरपूल 37 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गए। पैलेस 16 अंकों के साथ 14वें स्थान पर है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement