Advertisement
Advertisement

'यह ट्रॉफी सभी खिलाड़ियों की है' : जॉर्ज विल्डा

World Cup: ओल्गा कार्मोना के निर्णायक गोल और विश्व कप फाइनल में यूरोपीय चैंपियन पर जीत दर्ज करने के बाद, स्पेनिश मैनेजर जॉर्ज विल्डा ने कहा कि हमें जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा उसका फायदा भी मिला।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 21, 2023 • 15:25 PM
Spanish coach says World Cup trophy belongs to all players
Spanish coach says World Cup trophy belongs to all players (Image Source: IANS)

World Cup: ओल्गा कार्मोना के निर्णायक गोल और विश्व कप फाइनल में यूरोपीय चैंपियन पर जीत दर्ज करने के बाद, स्पेनिश मैनेजर जॉर्ज विल्डा ने कहा कि हमें जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा उसका फायदा भी मिला।

अपने पहले फाइनल में स्पेन ने महिला विश्व कप जीतकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया।

शिन्हुआ ने जॉर्ज विल्डा के हवाले से कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि हम विश्व चैंपियन हैं। मैंने हमेशा कहा है कि यदि विश्व चैंपियन बनने के लिए सभी कष्ट आवश्यक हैं तो उसका फायदा भी मिलेगा।"

उन्होंने टीम की प्रशंसा करते हुए आगे कहा, "हम स्पेन की तरह खेल रहे थे। उन्हें लगता है कि वे जानते हैं कि वे इस तरह खेलने में सक्षम हैं और वो शानदार रहे, न केवल फाइनल मैच में बल्कि पूरे दो महीनों के लिए।"

विल्डा ने कहा, "सफलता हासिल करने का एकमात्र तरीका मेहनत करना और अधिक से अधिक मेहनल करना है। इसी तरह हमने इस मुकाम को हासिल किया है।"

जापान से ग्रुप स्टेज में 4-0 की हार पर कोच ने कहा, यह इस टीम के लिए "टर्निंग पॉइंट" के रूप में था। हमने खिलाड़ियों को बदला और वे मानसिक रूप से काफी मजबूत हो गए। मेरा मानना ​​है कि यही एक कारण है कि हम फाइनल तक पहुंचे और जीते।

Also Read: Cricket History

फीफा महिला विश्व कप ट्रॉफी पर एक नया नाम दर्ज हो गया। स्पेन की टीम ने रविवार को इंग्लैंड को 1-0 से हराकर खिताब पर कब्‍जा कर लिया। इस प्रकार स्‍पेन की टीम यह खिताब हासिल करने वाली पांचवीं टीम बन गई।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement