Advertisement
Advertisement

टेनिस प्रीमियर लीग: बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स चौथे दिन शीर्ष स्थान पर

Tennis Premier League: पुणे, 16 दिसंबर (आईएएनएस) टेनिस प्रीमियर लीग के सीजन 5 के चौथे दिन जब रोमांचक मुकाबले हुए तो रैकेट भिड़ गए और भावनाएं बढ़ गईं, जो शुद्ध सिनेमाई ड्रामा थे।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 16, 2023 • 13:36 PM
Tennis Premier League: Bengaluru SG Mavericks end Day 4 in top spot
Tennis Premier League: Bengaluru SG Mavericks end Day 4 in top spot (Image Source: IANS)
Tennis Premier League:

पुणे, 16 दिसंबर (आईएएनएस) टेनिस प्रीमियर लीग के सीजन 5 के चौथे दिन जब रोमांचक मुकाबले हुए तो रैकेट भिड़ गए और भावनाएं बढ़ गईं, जो शुद्ध सिनेमाई ड्रामा थे।

लीग के चौथे दिन का पहला मैच पंजाब पैट्रियट्स के मुंबई लियोन आर्मी के खिलाफ मुकाबले के साथ शुरू हुआ। महिला एकल वर्ग में पंजाब पैट्रियट्स की कोनी पेरिन मुंबई लियोन आर्मी की सौजन्या बाविसेटी के खिलाफ 11-9 से समाप्त हुए गेम में विजयी रहीं।

पुरुष एकल वर्ग में पंजाब पैट्रियट्स के दिग्विजय प्रताप सिंह मुंबई लियोन आर्मी के अर्नेस्ट गुलबिस से 9-11 से हार गए। पंजाब पैट्रियट्स के कोनी पेरिन और अर्जुन खाड़े ने मिक्स्ड डबल्स वर्ग में मुंबई लियोन आर्मी के सौजन्या बाविसेट्टी और विजय सुंदर प्रशांत को 12-8 से हराया । मैच का अंतिम गेम पुरुष युगल वर्ग था, जिसमें पंजाब पैट्रियट्स के दिग्विजय प्रताप सिंह और अर्जुन खाड़े का मुकाबला मुंबई लियोन आर्मी के अर्नेस्ट गुलबिस और विजय सुंदर प्रशांत से हुआ।

खेल पंजाब पैट्रियट्स के पक्ष में 11-9 से समाप्त हुआ। पैट्रियट्स मैच से विजयी हुए क्योंकि यह उनके पक्ष में 43-37 से समाप्त हुआ। पैट्रियट्स के लिए असाधारण प्रदर्शन के लिए अर्जुन खाड़े को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

चौथे दिन के दूसरे मैच में गुजरात पैंथर्स की भिड़ंत बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स से हुई। गुजरात पैंथर्स के दूत, अर्जुन कपूर डगआउट में अपने खिलाड़ियों को खेल के दौरान खुद को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। महिला एकल वर्ग में गुजरात पैंथर्स की एकातेरिना याशिना ने बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स की अरिना रोडियोनोवा को 12-8 से हराया।

पुरुष एकल वर्ग में, गुजरात पैंथर्स के सुमित नागल बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स के रामकुमार रामनाथन से हार गए, मैच के अंत में स्कोर 6-14 था। मिश्रित युगल वर्ग में गुजरात पैंथर्स की एकातेरिना याशिना और मुकुंद शशिकुमार बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स के अरीना रोडियोनोवा और विष्णु वर्धन से 9-11 से हार गए।

चौथे दिन का तीसरा मैच दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड और बंगाल विजार्ड्स के बीच था। मैच की शुरुआत महिला एकल वर्ग से हुई, जिसमें दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड की सहजा यमलापल्ली ने बंगाल विजार्ड्स की मारिया टिमोफीवा को 13-7 से हराया। दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड के डेनिस नोवाक और बंगाल विजार्ड्स के श्रीराम बालाजी एक मनोरंजक पुरुष एकल गेम में आमने-सामने थे, जो दिल्ली के पक्ष में 12-8 से समाप्त हुआ।

इसके बाद मिश्रित युगल मैच हुआ जिसमें दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड के सहजा यमलापल्ली और जीवन नेदुनचेझियन को बंगाल विजार्ड्स के मारिया टिमोफीवा और अनिरुद्ध चंद्रशेखर से हार का सामना करना पड़ा, जो 9-11 से समाप्त हुआ। पुरुष युगल वर्ग में, दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड के जीवन नेदुनचेझियन और डेनिस नोवाक का मुकाबला बंगाल विजार्ड्स के श्रीराम बालाजी और अनिरुद्ध चंद्रशेखर से हुआ। दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड की जोड़ी 11-9 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रही। दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड ने 45-35 से मैच जीत लिया। दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड के डेनिस नोवाक को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

दिन के आखिरी मुकाबले में पुणे जगुआर और हैदराबाद स्ट्राइकर्स आमने-सामने थे। महिला एकल में पुणे जगुआर की डायना मार्सिंकेविका हैदराबाद स्ट्राइकर्स की एलेन पेरेज़ से 5-15 से हार गईं। पुरुष एकल वर्ग में, पुणे जगुआर के लुकास रोसोल ने हैदराबाद स्ट्राइकर्स के निकी पूनाचा के साथ ड्रा खेला, जो 10-10 पर समाप्त हुआ।

मिश्रित युगल वर्ग में पुणे जगुआर की डायना मार्सिंकेविका और ऋत्विक बोलिपल्ली का मुकाबला हैदराबाद स्ट्राइकर्स के एलेन पेरेज़ और साकेत मिनेनी से हुआ। मैच जगुआर के पक्ष में 12-8 से समाप्त हुआ। चौथे दिन के अंतिम मैच में, पुणे जगुआर के ऋत्विक बोल्लिपल्ली और लुकास रोसोल पुरुष युगल वर्ग में हैदराबाद स्ट्राइकर्स के साकेत मिनेनी और निकी पूनाचा के खिलाफ उतरे।

मैच जगुआर के पक्ष में 12-8 से समाप्त हुआ। 39-41 से बराबरी पर छूटने के बाद हैदराबाद स्ट्राइकर्स मैच में शीर्ष पर आ गए। हैदराबाद स्ट्राइकर्स के एलेन पेरेज़ ने प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार जीता।

टीपीएल सीजन 5 के चौथे दिन बालेवाड़ी स्टेडियम बिजली की ऊर्जा से सराबोर हो गया और दर्शकों की सांसें थम गईं। बेंगलुरु एसजी मावेरिक्स ने 173 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

पंजाब पैट्रियट्स और बंगाल विजार्ड्स 164 अंकों के साथ लीग तालिका में क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। उनके बाद क्रमश: दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड और हैदराबाद स्ट्राइकर्स 160 अंकों के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर रहे। गुजरात पैंथर्स चौथे दिन के अंत में 157 अंकों के साथ छठे स्थान पर रही। चौथे दिन के अंत तक मुंबई लियोन आर्मी 156 अंकों के साथ सातवें स्थान पर थी, जबकि पुणे जगुआर 146 अंकों के साथ आठवें स्थान पर थी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement