Advertisement
Advertisement

मार्च में टेनिस कोर्ट पर वापसी करेंगी वीनस विलियम्स

Venus Williams: पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स का अभी अपने टेनिस करियर को अलविदा कहने का कोई इरादा नहीं है, क्योंकि अमेरिकी खिलाड़ी ने खुलासा किया है कि वह अगले साल मार्च में प्रतियोगिता में वापसी का लक्ष्य बना रही हैं।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 19, 2023 • 12:34 PM
Venus Williams crashes out in opener with sister Serena watching from the stands, skp
Venus Williams crashes out in opener with sister Serena watching from the stands, skp (Image Source: IANS)
Venus Williams:  पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स का अभी अपने टेनिस करियर को अलविदा कहने का कोई इरादा नहीं है, क्योंकि अमेरिकी खिलाड़ी ने खुलासा किया है कि वह अगले साल मार्च में प्रतियोगिता में वापसी का लक्ष्य बना रही हैं।

विलियम्स ने इस सप्ताह कहा कि विंबलडन में एलिना स्वितोलिना के हाथों पहले दौर में मिली हार ने न केवल 2023 की चौथी तिमाही के लिए उनकी योजनाओं को बाधित किया, बल्कि 2024 की शुरुआत को भी बाधित कर दिया।

लेकिन टेनिस.कॉम के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, 43 वर्षीय ने कहा कि वह अब अगले साल मार्च में वापसी का लक्ष्य बना रही है।

विलियम्स ने कहा, "मैंने यूएस ओपन के लिए ठीक होने की पूरी कोशिश की। मैं अपनी फॉर्म तक नहीं पहुंच पाई, इसलिए अब मैं वापस आने तक आराम कर रही हूं। मैं मार्च तक वापसी का लक्ष्य बना रही हूं। इसलिए, मेरा लक्ष्य है जब टूर्नामेंट अमेरिका में वापस आएंगे तो यह चालू रहेगा।"

विंबलडन में उस हार के बाद विलियम्स ने तीन इवेंट खेले। वह मॉन्ट्रियल में पहले दौर में हार गईं और झेंग किनवेन से हारने से पहले चार साल में अपनी पहली शीर्ष 20 जीत के लिए सिनसिनाटी में शुरुआती दौर में वेरोनिका कुडरमेतोवा को हराया।

सीज़न का उनका आखिरी मैच उन्होंने यूएस ओपन के पहले दौर में बेल्जियम ग्रीट मिन्नेन से 6-1, 6-1 से गंवाया। टूर्नामेंट में 100 करियर मैचों में यह विलियम्स की यूएस ओपन की सबसे एकतरफा हार थी।

विलियम्स ने 2023 में सात इवेंट खेले, क्योंकि साल के पहले इवेंट, ऑकलैंड में एएसबी क्लासिक में चोट लगने के कारण उनका कार्यक्रम लगभग छह महीने तक बाधित रहा।

वह ग्रास-कोर्ट सीज़न के लिए एक्शन में लौटीं, जहां उन्होंने बर्मिंघम में 3 घंटे, 17 मिनट के मैच में कैमिला जियोर्गी को हराया। वह फिलहाल 408वें स्थान पर हैं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement