X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

टिम साउदी ने कहा, ऋषभ पंत का रन आउट होना बड़ी सफलता रही !

by Vishal Bhagat Feb 22, 2020 • 19:42 PM

22 फरवरी। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने शनिवार को कहा कि भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुबह में ऋषभ पंत का रन आउट होना उनकी टीम के लिए बड़ा विकेट साबित हुआ। साउदी ने कहा कि पंत ज्यादा रन बनाकर भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचा सकते थे।

दिन के चौथे ओवर में ही पंत उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (46) के साथ हुई गलतफहमी का शिकार हो कर रन आउट हो गए थे। उन्होंने अपने पहले दिन के स्कोर में नौ रनों का इजाफा किया और 19 रन बनाए।

दिन का खेल खत्म होने के बाद साउदी ने कहा, "मुझे लगता है कि सुबह पंत का रन आउट होना हमारे लिए बड़ा विकेट साबित हुआ। वह खतरनाक खिलाड़ी हैं। खासकर जब दूसरी नई गेंद आती तो वह रहाणे के साथ अच्छा स्कोर कर सकते थे।"

साउदी ने पदार्पण कर रहे युवा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन के साथ मिलकर चार-चार विकेट ले भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर करने में बड़ा रोल निभाया।

उन्होंने कहा, "हम जानते थे कि अगर हमने एक छोर खुला छोड़ दिया तो रहाणे आक्रामक होकर खेलेंगे और यहां हमारे पास मौका होगा। हमने सुबह जिस तरह से गेंदबाजी की वो अच्छी थी।"

न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 216 रनों के साथ करते हुए मैच पर अच्छी पकड़ बना ली है। उसके लिए कप्तान केन विलियम्सन ने 89 और रॉस टेलर ने 44 रन बनाए। आखिरी के सत्र में हालांकि यह दोनों आउट हो गए अन्यथा मेजबानों की स्थिति और मजबूत होती। अभी तक कीवी टीम ने भारत पर 51 रनों की बढ़त ले ली है।