X close
X close
Indibet

इन 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर Chennai Super Kings लगा सकती है दांव, धोनी के जाने के बाद 2 बन सकते हैं कप्तान

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 11, 2021 • 18:17 PM View: 1110

आईपीएल 2021 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी। इस दौरान कई टीम अपने खेमे को और मजबूत करने पर ध्यान देना चाहेगी। इन्हीं टीमों में से एक है एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स। इस टीम के लिए यूएई में हुआ आईपीएल का 13वां सीजन कुछ खास नहीं रहा था और इस बार खुद कप्तान धोनी चाहेंगे कि आने वाले आईपीएल में पीली जर्सी बेहतरीन प्रदर्शन करे और फिर से अपने खोये हुए वर्चस्व को हासिल करे।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि चेन्नई की टीम में शुरू के सीजन से ही विदेशी खिलाड़ी और खासकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा है। पहले टीम के लिए बांए हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज मैथ्य़ू हेडेन बल्लेबाजी किया करते थे। बाद में टीम में माइकल हसी, गेंदबाजी में डगी बॉलिंगर, बेन हिलफेनहॉस और बाद में शानदार ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भी टीम को कई सालों तक अपनी सेवाएं दी है। इस बार होने वाली आईपीएल नीलामी में भी चेन्नई की टीम कुछ बेहतर विकल्प के साथ उतरेगी और उनके निशाने पर कुछ अच्छे विदेशी खिलाड़ी होंगे। आइए आज जानते है ऐसे 3 कंगारू खिलाड़ियों के नामों को जिनके उपर चेन्नई की टीम दांव लगा सकती है।

Trending


एरॉन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर के कप्तान एरॉन फिंच पिछले सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की में शामिल थे लेकिन वहां फिंच का प्रदर्शन काफी फीका रहा था। 2021 आईपीएल के पहले आरसीबी ने फिंच को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि फिंच जैसे बल्लेबाज कभी भी रंग में आ सकते हैं और ढ़ेरों रन जमा सकते हैं। चेन्नई की टीम इस धाकड़ बल्लेबाज को टीम में शामिल कर बतौर ओपनर मौका दे सकती है और आईपीएल के इतिहास में यह देखा गया है कि जब कोई खिलाड़ी दूसरी टीम से निकलकर धोनी की कप्तानी में खेलता है तो उसके प्रदर्शन में बड़ा निखार आ जाता है। फिंच के नाम आईपीएल में 2005 रन दर्ज है और इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 127.70 का रहा है जो किसी भी लिहाज से कम नहीं है। इसके अलावा फिंच जरूरत पड़ने पर टीम की कप्तानी भी संभाल सकते है। यह देखना दिलचस्प होगा कि नीलामी में सीएसके की मैनेजमेंट फिंच के लिए अपने जेब खाली करती है या नहीं।

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खराब प्रदर्शन के कारण काफी आलोचना झेलने पड़ी थी, नतीजा यह हुआ कि पंजाब की टीम ने इस खिला़ड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि मैक्सवेल एक बड़ा नाम है और वो ना सिर्फ अपनी गेंदबाजी बल्कि गेंदबाजी से भी टीम की नैया पार लगा सकते है। खासकर उनके अंदर पावरप्ले में गेंदबाजी करने की भी काबिलियत है। चेन्नई की टीम के लिए, चेन्नई के मैदान पर धोनी के लिए मैक्सवेल एक बेहतर विकल्प हो सकते है और जरूरत पड़े तो धानी इनसे ओपनिंग भी करवा सकते है। इसके अलावा वो सैम करेन और खुद धोनी के साथ तबातोड़ रन बना सकते है।

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज जो पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान थे, टीम ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। स्मिथ की छवि एक टेस्ट बल्लेबाज के रूप में बन गई है शायद इसलिए टीमें उन्हें पर ज़्यादा पैसा नहीं खर्च करना चाहती। हालांकि इसके बावजूद वो अपनी सूझबूझ से किसी भी टीम के लिए किसी तुरुप के इक्के से कम नहीं है।

चेन्नई की टीम के लिए स्टीव स्मिथ एक बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तान के तौर पर भी बेहतर विकल्प साबित होंगे। जैसा की हम सभी जानते है कि धोनी अब क्रिकेट करियर के आखिरी पड़ाव पर है और उन्होंने पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और वो मुश्किल से ही आने वाले सीजन में खेल पाएंगे। धोनी के टीम से चले जाने के बाद स्मिथ इस कार्यभार को अच्छे से संभाल सकते हैं क्योंकि उनके पास बड़ी टीमों की कप्तानी का अच्छा अनुभव है। 
 


 
LivePools