Advertisement
Advertisement
Advertisement

राहुल द्रविड़ को रिप्लेस कर सकते हैं ये तीन पूर्व खिलाड़ी, बन सकते हैं भारतीय टीम के नए हेड कोच

आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे उन 3 पूर्व खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो राहुल द्रविड़ को कोच के तौर पर रिप्लेस कर सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 18, 2023 • 14:13 PM
राहुल द्रविड़ को रिप्लेस कर सकते हैं ये तीन पूर्व खिलाड़ी, बन सकते हैं भारतीय टीम के नए हेड कोच
राहुल द्रविड़ को रिप्लेस कर सकते हैं ये तीन पूर्व खिलाड़ी, बन सकते हैं भारतीय टीम के नए हेड कोच (Rahul Dravid (Image Source: Google))
Advertisement

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। बीते समय में भारतीय टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। यही वजह है अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ सवालों के घेरे में हैं। फैंस का मानना है कि हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ प्रभावित नहीं कर सके जिस वजह से अब उन्हें रिप्लेस किया जाना चाहए। आज हम आपको ऐसे ही 3 पूर्व खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो राहुल द्रविड़ को कोच के तौर पर रिप्लेस कर सकते हैं।  

आशीष नेहरा (Ashish Nehra)

Trending


आशीष नेहरा, बीते समय में भारतीय टीम के पूर्व गन गेंदबाज़ का नाम बतौर हेड कोच काफी सुर्खियों में रहा। आशीफ नेहरा की कोचिंग में आईपीएल की नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस ने लगातार दो बार फाइनल तक का सफर तय किया जिसमें से एक बार वह अपने आईपीएल के पहले ही सीजन में चैंपियन तक बने।

आशीष नेहरा को बतौर कोच गेम से काफी जुड़ा देखा गया है। वह गुजरात टाइटंस के मुकाबले के दौरान भी लगातार बाउंड्री पर खड़े होकर अपने खिलाड़ियों और कप्तान से बातचीत करके रणनीति साझा करते देखे जाते हैं। आशीष नेहरा अपना अनुभव भारतीय टीम के साथ भी बतौर हेड कोच साझा कर सकते हैं। 

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम में एक नई ऊर्जा ला सकते हैं। यह खिलाड़ी इंडियन टीम में बतौर कोच वह काम कर सकता है जो ब्रैंडन मैक्कुलम की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में करके दिखाया है।

सहवाग हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ को रिप्लेस कर सकते हैं। उनके स्वभाव में आज भी क्रिकेट को लेकर आक्रमकता झलकती है, अगर उन्हें युवाओं को समझाने का मौका मिलता है, तो वह भारतीय टीम की दिशा बदल सकते हैं। हाल ही में सहवाग ने यह साफ किया था कि वह भारतीय टीम के हेड कोच तभी बनेंगे जब उन्हें उनकी पसंद का स्टाफ मिले।

स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming)

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग भारतीय टीम में राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करके हेड कोच की जिम्मेदारियां संभालने के लिए अच्छी पसंद साबित हो सकते हैं।

Also Read: Live Scorecard

स्टीफन फ्लेमिंग की कोचिंग में सुपर किंग्स ने पांच बार आईपीएल का टाइटल जीता है। इतना ही नहीं, इस दौरान उनकी टीम ने बहुत बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के अलावा फाइनल तक का भी सफर तय किया है, यही वजह है फ्लेमिंग की कोचिंग की तारीफें की जाती है। फ्लेमिंग क्रिकेट को काफी करीब से देखते और समझते हैं ऐसे में वह भारतीय टीम की भी मदद करते हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement