X close
X close
Indibet

3 कारण जिसके चलते टीम इंडिया का इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में होगा 5-0 से सफाया

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
June 30, 2021 • 16:10 PM View: 1223

India vs England 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। इंग्लैंड में ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली थी। ऐसे में टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड की राह आसान नहीं रहने वाली है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने की कोशिश करेंगे ऐसे 3 कारण जिसके चलते टीम इंडिया इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हार सकती है।

1- खल सकती है भुवनेश्वर कुमार की कमी: इंग्लैंड की सीमिंग कंडिशन में टीम इंडिया को भुवनेश्वर कुमार की कमी खलना तय है। भुवनेश्वर कुमार ऐसे गेंदबाज हैं जो शुरुआत में विकेट लेकर सामने वाली टीम पर दबाव बनाते हैं। भवुनेश्वर कुमार की गेंदबाजी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि उनके पास गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की कला है। भुवनेश्वर कुमार का इंग्लैंड में टीम इंडिया के साथ ना होना टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी है।

Trending


2- सलामी जोड़ी का खराब प्रदर्शन: टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल अगर शुरुआत में रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए तो फिर टीम इंडिया के लिए मैच में बने रह पाना काफी मुश्किल होगा। रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट मैचों में संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया का इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में जीतना काफी मुश्किल लगता है।

3- नंबर 3 की पॉजिशन है चिंता का विषय: चेतेश्वर पुजारा के ऊपर टीम इंडिया से बाहर होने की तलवार लटक रही है। चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी उनके लिए चिंता का विषय है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी समस्या नंबर 3 पॉजिशन की है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo