X close
X close

3 टीमें जिनके बदल सकते हैं कप्तान, वनडे वर्ल्ड कप से पहले हो सकता है बदलाव

बाबर आजम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले अपनी कप्तानी गंवानी पड़ सकती है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 23, 2023 • 10:40 AM

ODI WC 2023 नज़दीक है। सभी टीमों ने बड़े टूर्नामेंट के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है। इस बार यह टूर्नामेंट भारत मे खेला जाएगा। वर्ल्ड कप से पहले कई टीमें बड़े बदलाव कर सकती है। यही वजह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 टीमों के बारे में जो वर्ल्ड कप 2023 से पहले अपने लीडर यानी कप्तान चेंज करने का फैसला ले सकती है।

पाकिस्तान (Pakistan)

Trending


आगामी वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है। दरअसल बीते समय में पाकिस्तान ने अपनी घरेलू जमी पर निराशाजनक प्रदर्शन किया। वही दूसरी तरफ लगातार बाबर की कप्तानी पर सवाल किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मैनजमेंट नए कप्तान के तौर पर शान मसूद और शाहीन अफरीदी को देख रहे हैं। ऐसे में हो सकता है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम पाकिस्तान के कप्तान न रहे।

वेस्ट इंडीज (West Indies)

दिग्गज ऑल राउंडर कीरोन पोलार्ड के संन्यास लेने के बाद निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को वाइट बॉल कैप्टन बनाया गया था, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। वेस्टइंडीज क्रिकेट मैनजमेंट और उनके खिलाड़ियों के बीच बहुत अच्छा रिश्ता नहीं रहा है। ऐसे में WI भी आगामी वर्ल्ड कप में नए कप्तान के साथ नजर आ सकती है।

साउथ अफ्रीका (South Africa)

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

साउथ अफ्रीका भी हमारी लिस्ट का हिस्सा है। दरअसल, SA टीम का बीता प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) अपनी टीम को फ्रंट से लीड नहीं कर सके हैं। बड़े टूर्नामेंट में उनके बैट से रन नहीं निकले ऐसे में अब टीम की कप्तानी किसी दूसरे अनुभवी खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है। गौरतलब है कि बावुमा की ना सिर्फ कप्तानी बल्कि जगह पर भी खतरा मंडरा रहा है क्योंकि साउथ अफ्रीका के युवा खिलाड़ी काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।