X close
X close
Indibet

5 खिलाड़ी जिन्हें शायद अब कभी टीम इंडिया में दोबारा खेलने का मौका ना मिले

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
June 05, 2021 • 18:17 PM View: 1694

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया फिलहाल काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारत में ही नहीं बल्की विदेशों में भी जाकर टीम इंडिया मुकाबले जीत रही है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने क्रिकेट से अभी संन्यास नहीं लिया है लेकिन शायद ही उन्हें अब कभी दोबारा टीम इंडिया में खेलने का मौका मिले।

केदार जाधव: टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। केदार जाधव ने अपना आखरी वनडे मुकाबला फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उम्र के इस पड़ाव पर केदार जाधव की दोबारा टीम इंडिया में वापसी हो इस बात की संभावना तकरीबन ना के बराबर है। केदार जाधव ने 73 वनडे मैचों में 1389 रन बनाए हैं।

Trending


दिनेश कार्तिक: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने धोनी से पहले डेब्यू किया था मगर वो आज भी टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए स्ट्रगल करते हुए नजर आ रहे हैं। 2019 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। अब शायद ही उन्हें चयनकर्ता टीम इंडिया में दोबारा मौका दें। 

जयदेव उनादकट: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाई। जयदेव ने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही अपना अंतिम वनडे मैच और साल 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अंतिम टी-20 मैच खेला था। इस बात की संभावना काफी कम है कि अब उन्हें दोबारा टीम इंडिया में मौका मिले।

सिद्धार्थ कौल: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल 31 साल के हो चुके हैं। टीम इंडिया में विराट कोहली के पास तेज गेंदबाजों में काफी विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में इस बात की संभावना काफी कम है कि सिद्धार्थ कौल की टीम इंडिया में दोबारा वापसी हो। सिद्धार्थ कौल ने अब तक तीन वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला है।

मुरली विजय: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 37 साल के हो चुके हैं। पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल जैसै युवा खिलाड़ियों के आ जाने के बाद इस बात की संभावाना ना के बराबर है कि उम्र के इस पड़ाव पर दोबारा मुरली विजय की टेस्ट टीम में वापसी हो। मुरली विजय ने टीम इंडिया के लिए 61 टेस्ट मैच खेले हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo