X close
X close
Indibet

94 या 74, जानिए आईपीएल 2022 में कितने मैच खेले जाएंंगे ?

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
July 06, 2021 • 14:32 PM View: 1025

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अगले सीजन से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 2 नई टीमों को जोड़ने के लिए तैयार है। दो नई टीमों के आ जाने से ज़ाहिर है कि मैचों की संख्या में भी इज़ाफा होगा लेकिन अब लगभग ये तस्वीर साफ हो गई है कि आईपीएल 2022 में कुल कितने मैच खेले जाएंगे।

आईपीएल 2022 में 10 टीमों के आ जाने के बाद टूर्नामेंट में कुल 74 मैच खेले जाएंगे। इस बात का खुलासा हाल ही में बीसीसीआई मुख्यालय में हुई आंतरिक बैठक में किया गया है। बीसीसीआई इस हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा बनाए रखना चाहता है इसलिए मैचों की संख्या को कम रखा गया है। वहीं, पिछली बार जब कोच्चि टस्कर्स और पुणे वारियर्स को जोड़ा गया था तो 10 टीमों के इस टूर्नामेंट में कुल 94 मैच खेले गए थे और मैचों की संख्या ज्यादा होने के चलते इसकी लोकप्रियता में भी कमी आई थी।

Trending


हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, बीसीसीआई अगले साल से आईपीएल में 74 मैचों के बहुचर्चित फॉर्मूले पर लौटने की संभावना है। साथ ही, अतिरिक्त 14 मैचों से बोर्ड को 800 करोड़ रुपये से अधिक मिलेंगे और वर्तमान मीडिया राइट्स की डील 2023 में समाप्त होने के बाद यह राशि बहुत बढ़ सकती है।

यदि दो नई टीमों को शामिल करने के बाद भी मौजूदा प्रारूप जारी रहता है, तो एक सीजन में 94 मैच खेलने होंगे और बहुत अधिक क्रिकेट के कारण दर्शकों की संख्या कम होने की आशंका है। इसीलिए बीसीसीआई 74 मैचों के फार्मुले पर ही फोकस करना चाहती है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS IPL 2022