X close
X close
Indibet

'9 साल 2 महीने और 3 दिन', आईपीएल के बाद भी घर नहीं लौटे हैं कुमार कार्तिकेय

कुमार कार्तिकेय क्रिकेट के प्रति काफी सीरियस हैं और इसी वज़ह से उन्होंने लगभग 9 महीने से अपने घर का रूख नहीं किया है।

By Nishant Rawat June 28, 2022 • 14:43 PM

आईपीएल 2022, मुंबई इंडियंस की तरफ से फिरकी गेंदबाज़ कुमार कार्तिकेय ने अपना डेब्यू किया, जिसके बाद उन्होंने एक इमोशनल इंटरव्यू देते हुए यह बताया कि वह लगभग 9 महीने से अपने घर नहीं लौटे हैं, लेकिन अब आईपीएल में डेब्यू करने के बाद वह अपने घर लौटेंगे। आईपीएल को खत्म हुए लगभग 1 महीना हो गया है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कुमार कार्तिकेय अब तक अपने घर नहीं गए हैं। 

कुमार कार्तिकेय ने हाल ही में एक बार फिर अपने माता पिता को याद किया। वह बोले, 'मुझे अपने माता पिता से मिले 9 साल, 2 महीने और 3 दिन हो गए है। मैं इतने लंबे समय से अपने माता-पिता से नहीं मिला हूं। मैं अपने घर तभी जाऊंगा जब मुझे 20-25 दिन का ब्रेक मिलेगा।' बता दें कि कुमार कार्तिकेय ने पत्रकार से बातचीत करते हुए कहा कि मुंबई इंडियंस कई सारे खिलाड़ियों को इंग्लैंड लेकर जा रही है, जिस वज़ह से वह अभी अपने घर नहीं लौट सकते।

Trending


कुमार कार्तिकेय ने आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था, जिसके दौरान उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 19 रन खर्चते हुए एक सफलता भी हासिल की। इसी मुकाबले के बाद बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने खुलासा किया था कि वह नौ साल से अपने घर नहीं लौटे हैं, क्योंकि उन्होंने यह फैसला किया था कि जब तक वह क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम नहीं कमा लेते तब तक घर नहीं जाएंगे।

गौरतलब है कि कार्तिकेय को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान नहीं खरीदा था, बल्कि सीज़न के बीच मोहम्मद अर्शद खान के चोटिल होने के कारण उन्हें रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया। कुमार कार्तिकेय ने सीज़न में 4 मुकाबले खेले और पांच सफलताएं हासिल की।

इस सीजन रणजी ट्रॉफी में कुमार कार्तिकेय विजेता टीम मध्य प्रदेश का हिस्सा थे। कार्तिकेय ने अपनी फिरकी से सीज़न में खुब जलवे बिखेरे। मध्य प्रदेश के लिए उन्होंने 6 मैचों में 21 की औसत के साथ 32 विकेट चटकाएं थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now