X close
X close

आकाश चोपड़ा ने चुनी 2022 की बेस्ट T20I इलेवन, भारत के 3 खिलाड़ियों को दी जगह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने साल 2022 की अपनी बेस्ट टी-20 इंटरनेशनल इलेवन चुनी है। आकाश ने इस टीम में भारत के सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को शामिल किया किया है। इसके अलावा इंग्लैंड और...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 02, 2023 • 15:16 PM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने साल 2022 की अपनी बेस्ट टी-20 इंटरनेशनल इलेवन चुनी है। आकाश ने इस टीम में भारत के सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को शामिल किया किया है। इसके अलावा इंग्लैंड और पाकिस्तान के दो-दो और न्यूजीलैंड,साउथ अफ्रीका,,श्रीलंका, जिम्बाब्वे के एक-एक खिलाड़ी को अपनी इस टीम में जगह दी है। 

आकाश ने ओपनिंग में जोस बटलर को चुना है और उन्हें ही अपनी इस टीम का कप्तान बनाया है। बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2022 टी-20 वर्ल्ड कप जीता है। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को उन्होंने बटलर का साथी ओपनर चुना है। 

Trending


इसके अलावा मिडल ऑर्डर में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स और डेविड मिलर को रखा है। सूर्यकुमार ने पिछले टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा छक्के जड़े थे। वहीं फिलिप्स ने टी-20 वर्ल्ड कप में अपना जलवा बिखेरा और डेविड मिलर द्वारा पिछले साल कई शानदार पारियां देखने को मिली। 

नंबर 6 पर रखा है भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को। उन्होंने पिछले साल 607 रन बनाने के साथ 20 विकेट भी चटकाए। नंबर 7 पर स्पिनर ऑलराउंडर सिकंदर रजा है, जिन्होंने 2022 में 735 रन बनाने के अलावा 25 विकेट भी चटकाए।

गेंदबाजी में स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा हैं,34 विकेट लेने के साथ उन्होंने बल्लेबाजी में भी योगदान दिया । तेज गेंदबाजी में इंग्लैंड के सैम कुरेन, पाकिस्तान के हारिस रऊफ और भारत भुवनेश्वर कुमार में चुना है। कुरेन ने इंग्लैंड को टी-20 वर्ल्ड कप में अहम रोल निभाया और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे। वहीं रऊफ ने पिछले साल 31 और भुवनेश्वर ने 37 विकेट अपने खाते में डाले।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई 2022 की बेस्ट T20I इलेवन

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

जोस बटलर,मोहम्मद रिजवान, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या, सिकंदर रजा, वानिंदु हसरंगा, सैम कुरेन, हारिस रऊफ, भुवनेश्वर कुमार।