X close
X close

चेन्नई की जीत के बाद जडेजा नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के फैन हुए आकाश चोपड़ा, कुछ ऐसा की तारीफ

By Shubham Shah
Oct 30, 2020 • 14:52 PM

29 अक्टूबर(गुरुवार) को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में चेन्नई को आखिरी 12 गेंदों में जीत के लिए 30 रन चाहिए थे लेकिन क्रीज पर खड़े वर्तमान में भारत के सबसे बड़े ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने पहले 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन के खिलाफ 20 रन बटोरें और आखिरी ओवर में दो गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाकर टीम को धमाकेदार जीत दिलाई। जडेजा ने 11 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। 

हालांकि जडेजा से पहले चेन्नई के जिस बल्लेबाज ने टीम की जीत की नींव रखी वो कोई और नहीं बल्कि युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ है। गायकवाड़ ने इस मैच में कोलकाता के तेज गेंदबाजों के सामने कई जबरदस्त शॉट लगाएं और उन्होंने 53 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जमाए।

मशहूर भारतीय क्रिकेटर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने चेन्नई के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ की और कहा की आने वाले समय में यह बल्लेबाज घरेलू और भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करेगा।

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा," ऋतुराज गायकवाड़... इस बल्लेबाज के बारे में टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले जो सुना था वो सही निकला। बल्लेबाजी की अच्छी शैली और साथ में बेहतरीन धैर्य और स्वभाव। पहले इनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था उसके बाद वो टीम से अंदर- बाहर होते रहे। वो इनके लिए सही शुरुआत नहीं थी। अब हम भारत के लिए बल्लेबाजी भविष्य को देख रहे है। "

कोलकाता ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था।  लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी चेन्नई की टीम ने गायकवाड़(73) के अलावा अंबाती रायडू (38) के दम पर इसके लक्ष्य को 6 विकेट हाथ में रहते हुए हासिल कर लिया।