X close
X close

IPL 2021 में मोर्गन को हटाकर इसे बनाना चाहिए केकेआर का कप्तान, आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान

By Shubham Shah
Nov 20, 2020 • 19:21 PM

आईपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पूरे टूर्नामेंट में किसी ना किसी वजह से परेशानी में रही। बीच टूर्नामेंट में ही टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम की कप्तानी छोड़ दी और बाद में इंग्लैंड के बल्लेबाज इयोन मोर्गन को कप्तान बनाया गया। इसके बाद टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसल चोटिल हो गए और बाद में फिर सुनील नरेन की गेंदबाजी एक्शन पर भी सवाल उठे। 

इसी बीच अब मशहूर भारतीय कमेंटेटर और व पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आईपीएल में कोलकाता पर एक बड़ा बयान दिया है। आकाश ने अपने ऑफिसियल फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर करते हुए यह बयान दिया है कि शुभमन गिल को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान नियुक्त कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोर्गन को कप्तानी के पद से हटा देना चाहिए क्योंकि वह एक विदेशी खिलाड़ी की जगह को लिमिटेड रखते है। 

Also Read: बाबर आजम के मुरीद हुए अश्विन, इंजमाम उल हक के शो में कह डाली बड़ी बात

आकाश चोपड़ा ने बयान देते हुए कहा," मैं शुभमन गिल की बात कर रहा हूँ और उन्हें टीम के कप्तान के रूप में चुनना चाहिए। उनको आने वाले 3 सालों के लिए टीम बनानी है। मुझे नहीं लगता की मोर्गन को टीम का कप्तान रहना चाहिए। वो एक विदेशी खिलाड़ी है, ऐसे में उन्हें कप्तान के तौर पर टीम में नहीं खेलाना चाहिए।"

इस कमेंटेटर ने आगे बात करते हुए कहा कि कोलकाता को आने वाले 3 सालों को ध्यान में रखकर अब अपनी टीम शुभमन गिल के इर्द-गिर्द बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसे दिल्ली कैपिटल्स के लिए श्रेयस अय्यर ने टीम की बागडोर संभाली, वैसे ही गिल भी टीम की कमान संभाल सकते है।

बता दें कि यह युवा बल्लेबाज इस साल केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने इस आईपीएल सीजन में टीम के लिए 14 मैचों में 440 रन बनाएं।