X close
X close
Indibet

कोच जस्टिन लैंगर बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले बोले, कोहली और शमी की अनुपस्थिति से ऑस्ट्रेलिया को होगा फायदा

IANS News
By IANS News
December 24, 2020 • 15:36 PM View: 272

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच जस्टिन (Justin Langer) लैंगर ने कहा है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत के खिलाफ खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के न रहने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को फायदा होगा। दूसरा टेस्ट शनिवार से शुरू हो रहा है। 26 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के नाम से जाना जाता है।

लैंगर ने गुरुवार को कहा, "जाहिर सी बात है कि आप चाहे कोई भी खेल क्यों न खेल रहे हों अगर आपके दो स्टार खिलाड़ी नहीं होंगे तो इससे नुकसान होगा।"

Trending


लैंगर ने कहा, "विराट कोहली सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे लगता है कि शमी भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की मजबूत कड़ी हैं। वह काफी योग्य हैं। निश्चित तौर पर हमें इससे फायदा होगा.. लेकिन हमें कड़ी मेहनत जारी रखनी होगी और प्रक्रिया का पालन करना होगा। हमें लगता है कि पहले दिन से ही मजबूत शुरुआत करनी होगी। हमें पता है कि हमें रहाणे पर दबाव बनाना होगा, अगर वह भारत के नए कप्तान होते हैं तो। इसलिए प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं होगा। जब आप किसी टीम से उसका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बाहर ले जाते हो तो इससे वह टीम कमजोर हो जाती है। यह सच्चाई है।"

एडिलेड ओवल में खेला गया पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीता था। इस मैच के शुरुआती दो दिन ऑस्ट्रेलिया पीछे थी। भारत ने इस पर 53 रनों की बढ़त ले ली थी और दूसरी पारी में वह इसी बढ़त के साथ उतरी थी। लेकिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपना दबदबा दिखाया और भारत को महज 36 रनों पर ही ढेर कर दिया था जो टेस्ट की एक पारी में उसका न्यूनमत स्कोर था।

गेंदबाजी को लेकर मुख्य कोच ने कहा, "मैंने तीसरे दिन की सुबह शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से पहले ही अपने खिलाड़ियों से कहा था कि गलती नहीं करनी है। यह टेस्ट क्रिकेट है। शुरुआती दो दिन भारत हमसे बेहतर है। हम टेस्ट मैच की असल लड़ाई लड़ रहे हैं। हम जानते हैं कि भारतीय टीम कितनी अच्छी है। हम जानते हैं कि हमें लगातार सुधार करना है। मैंने पिछले साल कहा था कि हमें अगर महान टीम बनना है तो हमें लगातार जीत हासिल करनी होगी। यह वो एरिया है जिस पर हमें ध्यान देना है। हमें बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की सुबह अच्छी शुरुआत करनी होगी। हम जानते हैं कि भारत अच्छी शुरुआत करेगी जैसा उसने एडिलेड में शुरुआती दो दिन किया था।"

2018 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे भारतीय बल्लेबाजों ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में 169.4 ओवरों में सात विकेट खोकर 443 रन बनाए थे। लैंगर ने कहा कि इस बार मेजबान अलग टीम है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम इस समय अलग टीम हैं। हमने दो साल में काफी लंबा सफर तय किया है। हम अब काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। हमें आत्मविश्वास है। मुझे याद है कि 2018 में हम एमसीजी की फ्लैट विकेट पर टॉस हार गए थे। अब हम एक अलग टीम हैं। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में पहली पारी में हमें 400 रन बनाने होंगे।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now