X close
X close
Indibet

इन 3 क्रिकेटर्स ने खेले 350 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच, लेकिन पूरे करियर में कभी नहीं की गेंदबाज़ी

इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसे क्रिकेटर्स हुए हैं जिन्होंने बल्ले के साथ-साथ अपनी गेंदबाज़ी के साथ भी अहम योगदान दिया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब तक के क्रिकेट इतिहास में तीन ऐसे क्रिकेटर्स भी रहे हैं जिन्होंने 350...

By Shubham Yadav July 12, 2021 • 15:08 PM View: 1365

इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसे क्रिकेटर्स हुए हैं जिन्होंने बल्ले के साथ-साथ अपनी गेंदबाज़ी के साथ भी अहम योगदान दिया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब तक के क्रिकेट इतिहास में तीन ऐसे क्रिकेटर्स भी रहे हैं जिन्होंने 350 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने के बावजूद कभी भी गेंदबाज़ी नहीं की। तो आइए आज आपको इस आर्टिकल के माध्यम से उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

1. एडम गिलक्रिस्ट

Trending


ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट अपनी धाकड़ बैटिंग और विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते थे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले गिली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 396 मैच खेले लेकिन इस दौरान उन्होंने एक भी मौके परगेंदबाज़ी नहीं की। हालांकि, दिलचस्प बात ये है कि गिलक्रिस्ट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में तो कभी नहीं लेकिन आईपीएल के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के लिए गेंदबाज़ी जरूर की। मुंबई इंडियंस के खिलाफ उस मुकाबले में उन्होंने सिर्फ एक गेंद फेंकी और उस पर उन्हेंं विकेट भी मिल गया।

2. मुश्फिकुर रहीम

बांग्लादेश के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुश्फिकुर रहीम अपने देश के लिए 388 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने एक भी मौके पर गेंदबाज़ी नहीं की। मुश्फिकुर एक विकेटकीपर हैं ऐसे में ये समझा जा सकता है कि उन्होंने गेंदबाज़ी क्यों नहीं की।

3. इयोन मोर्गन

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स कप्तान इयोन मोर्गन अपनी टीम को 2019 वर्ल्ड कप में जीत दिलवा चुके हैं। मोर्गन इंग्लैंड के लिए 367 मैच खेल चुके हैं और बाएं हाथ के इस आतिशी बल्लेबाज़ ने भी अपने पूरे इंटरनेशनल करियर में कभी गेंदबाज़ी नहीं की है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now