X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद की गजब की गेंदबाजी, श्रीलंकाई पहली पारी केवल 240 पर आउट

by Vishal Bhagat Nov 24, 2018 • 18:48 PM

24 नवंबर। कोलंबो। इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद (5 विकेट) ने यहां सिंहली स्पोटर्स क्लब ग्राउंड में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेजबान श्रीलंका को संकट में पहुंचा दिया है। राशिद की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहली पारी में 240 रनों पर ही समेट दिया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए थे और उसने दूसरे दिन का अंत अपने दूसरी पारी में बिना किसी विकेट खोए तीसरे स्थान के साथ किया है। इस लिहाज से मेहमान टीम के पास 99 रनों की बढ़त है। 

स्टम्प्स तक रोरी बर्न्‍स दो और कीटन जेनिंग्स एक रन बनाकर नाबाद हैं। 

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत अपनी पहली पारी के स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 312 रनों के साथ की थी। 24 रन जोड़कर उसने अपने बाकी के तीनों विकेट खो दिए। 

अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम के ऊपरी क्रम ने शानदार खेल दिखाया। 187 रनों तक श्रीलंका ने अपने सिर्फ तीन विकेट खोए थे। उसका पहला विकेट 21 के कुल स्कोर पर दानुशका गुणाथिलका (18) के रूप में गिरा। इसके बाद दिमुथ करुणारत्ने (83), धनंजय डी सिल्वा (73) ने दूसरे विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

लग रहा था मेजबान टीम इंग्लैंड के स्कोर को पार कर बढ़त हासिल कर लेगी, लेकिन राशिद ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने पहले धनंजय को आउट किया और फिर 187 के कुल स्कोर पर करुणारत्ने को पवेलियन भेजा। धनंजय ने अपनी पारी में 129 गेंदें खेलीं और आठ चौके लगाए। वहीं करुणारत्ने ने 125 गेंदों की पारी में नौ चौके मारे। 

यहां से इंग्लैंड हावी हो गई और उसने अगले 53 रनों पर ही श्रीलंका के सात विकेट गिरा कर मेहमान टीम को ऑल आउट कर दिया।