Advertisement
Advertisement

'रिंकू सिंह की कोई गलती नहीं थी' अजीत अगरकर ने बताया आखिर क्यों नहीं किया रिंकू को सेलेक्ट?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में रिंकू सिंह के सेलेक्ट ना होने से करोड़ों देशवासी नाखुश हैं और अब चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने खुद रिंकू को सेलेक्ट ना करने पर चुप्पी तोड़ी है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 03, 2024 • 12:08 PM
'रिंकू सिंह की कोई गलती नहीं थी' अजीत अगरकर ने बताया आखिर क्यों नहीं किया रिंकू को सेलेक्ट?
'रिंकू सिंह की कोई गलती नहीं थी' अजीत अगरकर ने बताया आखिर क्यों नहीं किया रिंकू को सेलेक्ट? (Image Source: Google)
Advertisement

जब टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चयन होना था तो एक नाम तो सब लोग कंफर्म मान रहे थे और वो नाम रिंकू सिंह का था लेकिन जब बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया तो इस टीम से रिंकू का नाम नदारद था और ये देखकर हर कोई हैरान रह गया। क्रिकेट फैंस से लेकर बड़े-बड़े दिग्गजों ने रिंकू को बाहर करने के फैसले की निंदा की लेकिन अब मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने खुद रिंकू सिंह को सेलेक्ट ना करने पर चुप्पी तोड़ी है।

अगरकर ने रिंकू के प्रति सहानुभूति व्यक्त की है और कहा है कि बाएं हाथ के खिलाड़ी ने टी-20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने के लिए कुछ भी गलत नहीं किया है। अगरकर और रोहित शर्मा बीसीसीआई मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे और उनसे रिंकू के बाहर होने के बारे में पूछा गया।केकेआर के बल्लेबाज को रिजर्व खिलाड़ियों में तो रखा गया लेकिन 15 सदस्यीय टीम में ना चुने जाने से उनके फैंस काफी खफा दिखे।

Trending


अगरकर ने रिंकू सिंह के सवाल पर बोलते हुए कहा, "शायद, ये सबसे कठिन काम था जो हमें करना पड़ा। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, ना ही शुभमन गिल ने। ये फिर से टीम संयोजन का ही सवाल है। जैसा कि रोहित ने कहा, हम इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि हमें कौन सी परिस्थितियां मिलेंगी। हमने पर्याप्त विकल्प रखने की कोशिश की है। रोहित को अधिक विकल्प देने के लिए कुछ कलाई के स्पिनर, चहल और कुलदीप हैं।''

आगे बोलते हुए अगरकर ने कहा, "ये दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे नहीं लगता कि इसका रिंकू सिंह से कोई लेना-देना है। ये उसकी गलती नहीं है कि वो टीम में सेलेक्ट होने से चूक गया। ये 15 खिलाड़ी, जो हमें लगता है कि दो कीपरों के साथ चुने हैं पहले से ही शानदार बल्लेबाज हैं। इसलिए हमने सोचा एक और गेंदबाजी विकल्प होना उपयोगी होगा। वो अभी भी टीम के साथ यात्रा करने वालों में से एक है। ये उसके लिए थोड़ा कठिन है।"

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि रिंकू सिंह ने भारत के लिए 15 टी-20 मैच खेले हैं और उनका औसत 89 और स्ट्राइक रेट 176 से अधिक है। उन्होंने कई मैचों को फिनिश करके अपनी काबिलियत भी दिखाई लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें वर्ल्ड कप खेलने के लिए थोड़ा और समय इंतज़ार करना होगा।


Cricket Scorecard

Advertisement